बद्री विशाल की शरण में PM मोदी, भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना की...अंतिम गांव माणा को देंगे सौंगात

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिला में केदारनाथ मंदिर में दर्शन के बाद चमोली में बद्रीनाथ धाम पहुंचे और भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना शुरू की। राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं का जायजा लेंगे और कुछ नई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

 

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चमोली जिले में स्थित नर और नारायण पर्वतों के बीच स्थित विष्णु के धाम पहुंचने पर प्रधानमंत्री का तीर्थ पुरोहितों तथा अन्य लोगों ने स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर बद्रीनाथ मंदिर को पीले और नारंगी फूलों से सजाया गया है। मंदिर के पुजारी वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूरे विधि विधान से प्रधानमंत्री की पूजा संपन्न करवा रहे हैं। 

 

आज रात बद्रीनाथ में गुजारेंगे पीएम मोदी

मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी बद्रीनाथ मास्टर प्लान के तहत हो रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा, वह बद्रीनाथ के निकट स्थित सीमांत माणा गांव में सड़क और रज्जूमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और लोगों को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री आज रात विश्राम बद्रीनाथ में करेंगे। प्रधानमंत्री के रूप में मोदी का यह दूसरा बद्रीनाथ  दौरा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News