देव दीपावली पर PM मोदी का काशी को उपहार, बोले-किसानों के हक में है कृषि कानून..फायदा ही होगा

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 03:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार दोपहर को वाराणसी पहुंचे और यहां खजूरी में 6-लेन हाइवे का लोकार्पण किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके साथ रहे। हाइवे के उद्घाटन के बाद सभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने हर-हर महादेव का जयकार लगाया। पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों के देव दीपावली और गुरुपर्व की बधाई दी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि काशी के सौंंदर्यीकरण का काम चल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि पहले कावड़ियों को परेशानी होती थी लेकिन अब उनको इस हाईवे से काफी राहत मिलेगी।

PunjabKesari

किसानों को होगा फायदा
वाराणसी में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नए कृषि कानून का जिक्र करते हुए कहा कि इससे किसानों को फायदा ही होगा। किसानों की सुरक्षा के लिए ही नए कानून को लाया गया है ताकि कोई उनको छल न सके। पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को खाद, यूरिया के नाम पर छला जाता है। कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ छल होता है। इन सभी को रोकने के लिए नए कृषि कानूनों को लाया गया ताकि किसान को उनके हक का मिला। बता दें कि पंजाब और हरियाणा के किसान सिंघू बॉर्डर पर धरने पर बैठे हुए हैं। उत्तर प्रदेश के किसानों ने भी पंजाब के किसानों को समर्थन देने की बात कही है। ऐसे में पीएम मोदी एक यूपी के किसानों को देव दीपवली पर साधने की कोशिश की है। पीएम मोदी ने कहा कि पहले किसानों के नाम पर बड़ी-बड़ी योजनाएं घोषित होती थीं लेकिन वो खुद मानते थे कि 1 रुपए में से सिर्फ 15 पैसे ही किसान तक पहुंचते थे। यानि योजनाओं के नाम पर भी छल होता था।

PunjabKesari

अपप्रचार किया जाता है कि फैसला तो ठीक है लेकिन इससे आगे चलकर ऐसा हो सकता है। जो अभी हुआ ही नहीं, जो कभी होगा ही नहीं, उसको लेकर समाज में भ्रम फैलाया जाता है। कृषि सुधारों के मामले में भी यही हो रहा है। ये वही लोग हैं जिन्होंने दशकों तक किसानों के साथ लगातार छल किया है जब इतिहास छल का रहा हो, तब 2 बातें स्वभाविक हैं। पहली ये कि किसान अगर सरकारों की बातों से कई बार आशंकित रहता है तो उसके पीछे दशकों का इतिहास है। दूसरी ये कि जिन्होंने वादे तोड़े, छल किया, उनके लिए ये झूठ फैलाना मजबूरी बन चुका है कि जो पहले होता था, वही अब भी होने वाला है।

PunjabKesari

पीएम मोदी का वाराणसी में शेड्यूल

  • प्रधानमंत्री देव दीपावली महोत्‍सव में शामिल होंगे तथा लेजर शो भी देखेंगे। 
  • सारनाथ पुरातत्व परिसर में लाइट एंड साउंड शो का अवलोकन करेंगे। 
  • श्री काशी विश्वनाथ मंदिर धाम परियोजना स्थल भी जाएंगे। 
  • हेलीकॉप्टर से वह डोमरी जाएंगे और इसके बाद सड़क मार्ग से भगवान अवधूत राम घाट जाएंगे जहां से क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुचेंगे। इसके बाद उनका काफिला विश्वनाथ मंदिर आएगा जहां वह दर्शन पूजन कर कॉरिडोर के विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। 
  • कार्यक्रम के अनुसार वह क्रूज से वापस राजघाट पहुंचेंगे और शाम 5 बजे दीप जलाकर दीपोत्सव की शुरुआत करेंगे और पावन पथ वेबसाइट का लोकार्पण करेंगे। 
  • वे 5.45 बजे क्रूज से रविदास घाट के लिए रवाना होंगे और चेतसिंह घाट पर 10 मिनट का लेजर शो देखेंगे। 
  • रविदास घाट पहुंच कर वह कार से सारनाथ के लिए रवाना हो जाएंगे और यहां लाइट एंड साउंड शो देखेंगे।
  •  8.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली वापस लौट जाएंगे।
    PunjabKesari
    PunjabKesari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News