पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर PM मोदी चिंतित, बुलाई समीक्षा बैठक

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी है। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है। वहीं, इसे लेकर सरकार भी हरकत में आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज समीक्षा बैठक बुलाई है, जिसमें वित्त मंत्री अरुण जेतली और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे। 
PunjabKesari
समीक्षा बैठक पीएम मोदी के घर में हो रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कच्चे तेल के आयात पर निर्भरता कम करने के उपायों पर विचार किया जा सकता है। 15 अक्टूबर को दूसरे दौर की बैठक होगी। बता दें कि आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 12 पैसे बढ़कर 82.48 रुपए हो गई है। वहीं, डीजल में 28 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है और यह दिल्ली में 74.90 रुपए प्रति लीटर के भाव से मिल रहा है।
PunjabKesari
देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82.48 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है। मुंबई में यह 87.94 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में 84.31 रुपए प्रति लीटर, हरियाणा में 81.14 रुपए प्रति लीटर, हिमाचल प्रदेश में 80.88 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 85.73 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News