PM मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति रूहानी से की मुलाकात, जम्मू-कश्मीर और तेल के मुद्दे पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 10:16 PM (IST)

न्यूयार्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठक की। दोनों नेताओं की यह मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति के संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में ईरान पर किये गये तीखे हमले के बाद हो रही है। ट्रंप ने मंगलवार को एक बैठक के दौरान मोदी की मौजूदगी में भी ईरान की आलोचना की थी।
PunjabKesari
मोदी की ट्रंप के साथ दो बैठकों के बाद ईरानी राष्ट्रपति के साथ हुई मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। समझा जाता है कि दोनों नेताओं की बातचीत में जम्मू कश्मीर की स्थिति और तेल से संबंधित ताजा घटनाक्रम जैसे मुद्दों पर बात हुई है। विदेश मंत्री डा एस जयशंकर ने भी मंगलवार को अपने ईरानी समकक्ष जावद जरिफ के साथ मुलाकात की थी। हालाकि भारत ने इस मुलाकात का ब्यौरा नहीं दिया था। 
PunjabKesari
डा जयशंकर ने उस समय ट्विट किया था, ‘‘ संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र से इतर ईरान के विदेश मंत्री जावद जारिफ के साथ अच्छी मुलाकात हुई। क्षेत्रीय घटनाक्रम पर विचारों का उपयोगी आदान प्रदान हुआ। हम संपर्क में रहेंगे। '' भारत ने ईरान के साथ अपने संबंधों पर हमेशा बल दिया है। इस महीने के शुरू में विदेश सचिव विजय गोखले ने एक शिष्टमंडल के साथ ईरान की यात्रा की थी।
PunjabKesari


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News