चीन में भी चला PM मोदी का जादू

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2017 - 12:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी चलता है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत को हमेशा आंख दिखाने वाला चीन भी पीएम मोदी को लेकर अलग ही राय रखता है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ में प्रकाशित एक लेख में पीएम मोदी की जमकर तारीफ की गई।
PunjabKesari
भारतीय राजनीति में 'ब्रैंड मोदी' का साल 
'मोदी वेव वर्क्स मैजिक फॉर इंडियाज रूलिंग बीजेपी इन 2017' शीर्षक वाले इस लेख में कहा गया कि वह सरकार में अपना तीन साल पूरा कर चुके हैं, 2017 समाप्त होने जा रहा है और जब हम राजनीतिक प्रतिस्पर्द्धा की तरफ देखें तो भारतीय राजनीति में यह 'ब्रैंड मोदी' का साल रहा है। 
PunjabKesari
मोदी को बताया स्टार 
लेख में​ लिखा गया कि 2017 में भाजपा ने जिन राज्यों में भी चुनाव लड़ा वहां पर मोदी को ही आगे किया गया और वहीं पार्टी की ओर से स्टार फेस बने रहे। लेख में नोटबंदी और यूपी चुनाव पर इसके प्रभाव का भी जिक्र किया गया। इसमें कहा गया कि मोदी सरकार नोटबंदी के अपने अजेंडे के कारण भारी आलोचनाओं से घिर गई, जिसका विरोध कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने किया। बावजूद इसके यूपी में भगवा पार्टी को 312 सीटें हासिल हुईं। बीएसपी और एसपी जैसी क्षेत्रीय पार्टियां पूरी तरह से नकार दी गईं और जातीय समीकरण को बड़ा झटका लगा।
PunjabKesari
अमित शाह का भी किया जिक्र
लेख में अमित शाह का जिक्र करते हुए कहा गया कि उन्होंने भाजपा में संगठन के स्तर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। चीनि मीडिया के मुताबिक मोदी के प्रभाव के कारण धीरे-धीरे राज्य भगवा लहर के तहत आ रहे हैं। उत्तराखंड इसका उदाहरण है और पूर्वोत्तर भारत जहां हमेशा क्षेत्रीय पार्टियों का बोलबाला रहा है, वे भी धीरे-धीरे भगवा रंग में रंग रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News