PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी हुए रवाना, वहीं तीस्ता सीतलवाड़ पर कसा गुजरात एटीएस का शिकंजा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 06:38 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-7 के 48वें शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जर्मनी रवाना हो गए हैं। देर रात पीएम मोदी दिल्ली एयरपोर्ट से जर्मनी के लिए रवाना हुए। पीएम मोदी को रवाना करने के लिए वायुसेना के अधिकारी एयरपोर्ट पर उपस्थित थे। आपको बता दें कि पीएम मोदी दो दिन तक जर्मनी में रहेंगे, जहां वो दोनों दिन शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। 
PunjabKesari
वहीं गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को शनिवार दोपहर बाद उनके घर से हिरासत में ले लिया। इसके बाद वह उनको मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पर पहुंची। सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद शनिवार को गुजरात एटीएस की एक टीम मुंबई के सांताक्रूज थाने पहुंची। दूसरी टीम ने जुहू स्थित तीस्ता के घर पहुंचकर उन्हें हिरासत में ले लिया। सीतलवाड़ पर आरोप है कि वे अपना हित साधने की गरज से गुजरात दंगों से संबंधित जकिया जाफरी की याचिका में दिलचस्पी लेती रहीं और तथ्यों को मन मुताबिक गढ़ती रहीं।

मॉर्निंग न्यू ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

3 लोकसभा, 7 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती आज
देश की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर 23 जून को हुए मतदान के नतीजे 26 जून को घोषित किए जाएंगे। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। आपको बता दें कि जिन लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आएंगे उनमें यूपी की रामपुर और आजमगढ़, जबकि पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट शामिल है। वहीं दिल्ली, झारखंड, आंध्र प्रदेश और त्रिपुरा जैसे राज्यों की सात विधानसभा सीटों के नतीजे आएंगे।

PM मोदी करेंगे मन की बात, साझा करेंगे अपने विचार
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को सुबह 11 बजे मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में अपने विचार साझा करेंगे। आकाशवाणी पर प्रसारित मन की बात की यह 90वीं कड़ी होगी। प्रधानमंत्री ने मन की बात के पिछले संस्करण में देश में तेजी से विकसित हो रही स्टार्टअप इंडस्ट्री की उपलब्धि साझा करते हुए कहा कि भारत में यूनिकॉर्न की संख्या 100 के आंकड़े तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के दौर में भी हमारे स्टार्टअप द्वारा धन और मूल्य सृजित करने की यह उपलब्धि भारत के सामर्थ्य के प्रति एक नया विश्वास जगाती है। उल्लेखनीय है कि यूनिकॉर्न उन कंपनियों को कहा जाता है जिनका वार्षिक टर्नओवर साढ़े सात हजार करोड़ रुपए से अधिक का होता है। 

अमित शाह ने बताया गुजरात दंगों पर पीएम मोदी क्यों चुप रहे 
गुजरात दंगों से जुड़े मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्लीन चिट सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा है। क्लीन चिट के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका को खारिज कर दिया गया है। इस मसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक विशेष इंटरव्यू दिया और कहा कि नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाने वाले माफी मांगें। अमित शाह ने गुजरात दंगों पर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सारे आरोप गलत हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हमेशा कानून का साथ दिया है। दंगा होने का मूल कारण ट्रेन को जला देना था। उन्होंने कहा कि मैंने बच्ची को उसकी मां की गोद में जलते हुए देखा था। दंगों के बाद मैं खुद हॉस्पिटल में था. चारों ओर लाशें थीं। 

"मेरे बेटे को इन्होंने ही गोली मारी", भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार IAS संजय पोपली का बड़ा आरोप
भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार पंजाब के सीनियर आईएएस संजय पोपली के 27 वर्षीय इकलौते बेटे कार्तिक की शनिवार को घर गोली लगने से मौत हो गई। घटना के वक्त विजिलेंस की टीम घर में मौजूद थी। पुलिस का कहना है कि उसने आत्महत्या की है, जबकि परिवार ने साजिश का अंदेशा जताया है। इस बीच, आईएएस अधिकारी संजय पोपली का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस वाले आईएएस अधिकारी संजय पोपली को ले जा रहे हैं। इस दौरान वे वहां खड़ी मीडिया से ये कहते नजर आ रहे हैं, "मैं चश्मदीद गवाह हूं, पुलिस अधिकारी मुझे ले जा रहे हैं....मेरे बेटे को उन्हीं ने गोली मारी..."।

असम में बाढ़ से चार और लोगों की मौत, अब तक 122 की मौत
असम में शनिवार को भी बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी रही तथा इस प्राकृतिक आपदा में चार और लोगों की मौत हो गई। राज्य में 25.10 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कछार जिले का सिलचर शहर छठे दिन भी जलमग्न रहा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में बारपेटा, कछार, दर्रांग और गोलाघाट जिलों के लोग शामिल हैं। इसके साथ ही असम में इस साल बाढ़ तथा भूस्खलन में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 122 पर पहुंच गई है। 

बेंगलुरु: PM मोदी के स्वागत में बनी सड़क दो दिन में हुई खराब, ठेकेदार पर 3 लाख जुर्माना, 3 इंजीनियरों को नोटिस 
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में बनी सड़क दो दिन में ही खराब हो गई। इस मामले में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) के तीन इंजीनियरों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। साथ ही पालिके ने ठेकेदार रमेश पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। पीएम मोदी के बेंगलुरु यात्रा से पहले खराब रोडवर्क के लिए बीबीएमपी ने यह कार्रवाई की है। पीएम मोदी के स्वागत के लिए करोड़ों रुपये खर्च करके सड़क बनाई गई थी। 

ओवैसी का बड़ा बयान, "शिवसेना के अंदरूनी कलह को बताया बंदरों का नाच"
महाराष्ट्र में चल रहा राजनीतिक खींचतान कब खत्म होगा ये फिलहाल किसी को नहीं पता। एक तरफ जहां एकनाथ शिंदे गुट अपने आपको बहुमत में बता रहा है तो दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे पार्टी के साथ-साथ सरकार बचाने की जद्दोजहद में लगे दिख रहे हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना के अंदर चल रही इस अंदरूनी लड़ाई को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शनिवार को कहा को कि मैं महाराष्ट्र में चल रहे खेल पर नजर बनाए हुए हूं। हम देख रहे हैं कि किस तरह से वहां बंदरों का नाच हो रहा है। कोई एक झाड़ से दूसरे झाड़ पर तो कभी एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर कूद रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News