पीएम मोदी ने AAP पर साधा निशाना, दिल्ली में 'नाकामपंथी' राजनीति की शुरूआत

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 09:22 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी प्रमुख विपक्षी दलों की कड़ी आलोचना करते हुए आज कहा कि आजादी के बाद देश की राजनीति में मुख्य रूप से चार राजनीतिक संस्कृतियों को देखा गया लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने ‘नाकामपंथ' की पांचवीं संस्कृति स्थापित की है।

दिल्ली में पांचवीं राजनीतिक संस्कृति का उदय
मोदी ने यहां रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले देश की राजनीति में नामपंथी, वामपंथी, दाम एवं दमनपंथी तथा विकासपंथी परंपराएं हैं लेकिन दिल्ली ने एक नयी पांचवी राजनीतिक संस्कृति -नाकामपंथी राजनीति की शुरूआत की है। जनसभा में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों के उम्मीदवार भी मौजूद थे।

ना काम करते हैं, न काम में विश्वास रखते हैं 
उन्होंने कहा कि नामपंथी का विजन विरासत की राजनीति में है तथा वामपंथी विदेशी विचार एवं व्यवहार की द्दष्टि रखते हैं। दाम एवं दमनपंथी गुंडातंत्र को गणतंत्र की परिभाषा मानते हैं जबकि विकासपंथी सबका साथ सबका विकास को सर्वोपरि मानते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली देश का इकलौता राज्य है जिसने राजनीति में नाकामपंथी की पांचवीं परंपरा जोड़ी है जो ना काम करते हैं और काम में विश्वास नहीं रखते हैं। अराजकता और विश्वासघात करने में महारत हासिल है।

आम आदमी की छवि को किया बदनाम
प्रधानमंत्री ने आम आदमी पार्टी का नाम लिये बिना कहा कि इस पार्टी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़े आंदोलन को नाकाम करने का पाप किया है तथा आम आदमी की छवि को बदनाम किया है और करोड़ो युवाओं के भरोसे का चकनाचूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये देश बदलने आये थे और खुद ही बदल गये। नयी व्यवस्था देने आये थे लेकिन अव्यवस्था एवं अराजकता का दूसरा नाम बन गये।

हर नाकामी का ठीकरा दूसरों पर फोड़ा
उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के कारण यू टर्न लेने एवं दूसरों को गाली देने का कुसंस्कार प्रकट किया है। हर नाकामी का ठीकरा दूसरों पर फोड़ा। पंजाब में देश विरोधियों एवं खालिस्तान समर्थकों को सहयोग दिया बल्कि विदेशों में भी देश विरोधी ताकतों से संपर्क करने में संकोच नहीं किया।

दिल्ली में सामान्य वर्ग को आरक्षण की लागू नहीं
उन्होंने आप सरकार पर नकारात्मक सोच से काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना नहीं लागू की गयी है जिससे गरीबों को उपचार की सुविधा नहीं मिल रही है। इतना ही नहीं यहीं सामान्य वर्ग के गरीबों का दस प्रतिशत की आरक्षण की सुविधा का लाभ नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने दिल्ली की वर्तमान स्थिति के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि राजधानी में नाकामपंथी सरकार स्थापित करने की जिम्मेदार नामपंथी पार्टी है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News