पंचतत्व में विलीन हुईं हीरा बा, PM मोदी ने नम आंखों से दी मां को मुखाग्नि

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 09:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को तड़के अहमदाबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया। पीएम मोदी ने अपने बड़े भाई के साथ मिलकर मां को मुखाग्नि दी। वहीं इससे पहले पीएम मोदी अपनी मां हीरा बा की शव यात्रा में शामिल हुए और उनकी अर्थी को कंधा दिया। पीएम मोदी सुबह ही अहमदाबाद पहुंच गए थे और अपनी मां को अंतिम श्रद्धांजलि दी। हीरा बा का अंतिम संस्कार गांधीनगर में हुआ। बता दें कि हीराबेन (100) को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार को सुबह अहमदाबाद के ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर' में भर्ती कराया गया था।

 

अस्पताल ने अपने बुलेटिन में बताया, ‘‘ हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2012 को तड़के करीब साढ़े तीन बजे निधन हो गया। '' प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी। वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रुके थे।

PunjabKesari

उन्होंने सिविल अस्पताल के परिसर में स्थित सरकार द्वारा वित्तपोषित स्वायत्त चिकित्सा सुविधा में चिकित्सकों से भी बात की थी। हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं। उन्हें हीरा बा भी कहा जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News