PM मोदी ने 3 वंदे भारत ट्रेन को  दिखाई हरी झंडी, कहा- दक्षिणी राज्यों का तेजी से विकास महत्वपूर्ण है

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 01:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेरठ को लखनऊ, मदुरै को बेंगलुरु और चेन्नई को नागरकोइल से जोड़ने वाली तीन नई वंदे भारत ट्रेन को शनिवार को हरी झंडी दिखाई। पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम को ‘वीडियो कॉन्फ्रेंस' के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि 2047 तक भारत को विकसित बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए दक्षिणी राज्यों का तेजी से विकास महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि तमिलनाडु और कर्नाटक के लिए बजटीय आवंटन में वृद्धि से दक्षिणी राज्यों में रेल परिवहन मजबूत हुआ है। मेरठ सिटी-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन यात्रियों को दोनों शहरों के बीच मौजूदा सबसे तेज ट्रेन की तुलना में लगभग एक घंटे पहले पहुंचाएगी। इसी तरह, चेन्नई एग्मोर-नागरकोइल वंदे भारत से दो घंटे से अधिक समय और मदुरै-बेंगलुरु वंदे भारत ट्रेन से करीब डेढ़ घंटे का समय बचेगा।

ये भी पढ़ें....
'ममता बनर्जी की कोई संतान नहीं है, इसलिए वो बेटी खोने का दर्द नहीं समझ सकतीं', फिर छलका पीड़ित डॉक्टर की मां का दर्द

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हाल ही में हुई महिला डॉक्टर की मौत को लेकर विवाद बढ़ गया है। मृतक की मां ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि मुख्यमंत्री की कोई संतान नहीं है, इसलिए वह बेटी खोने के दर्द को नहीं समझ सकतीं। उन्होंने ममता बनर्जी के उस बयान पर भी आपत्ति जताई, जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा था कि परिवार न्याय की मांग नहीं कर रहा है। महिला डॉक्टर की मां ने कहा, “पूरा देश हमारी बेटी के लिए न्याय की मांग कर रहा है, और हम नहीं चाहेंगे? मुख्यमंत्री के बयान ने हमें काफी दुखी किया है। हम अपना दर्द किसी को समझा नहीं सकते।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News