See More

पाकिस्तान विमान हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना

2020-05-22T19:16:04.383

नई दिल्लीः पाकिस्तान में हुए विमान हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में विमान हादसे से हुए जानमाल के नुकसान पर दुख हुआ है। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए कहा कि पाकिस्तान में विमान दुर्घटना पर गहरा दुख हुआ है। मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना, और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी विमान हादसे पर दुख जताया।
PunjabKesari
बता दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को यहां जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 107 लोग सवार थे। इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA) की उड़ान संख्या पीके-303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि कुछ मिनट पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पीआईए एयरबस ए320 में 99 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे।
PunjabKesari
पायलट ने दी थी सूचना
विमान हवाईअड्डे के निकट जिन्ना आवासीय सोसाइटी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। उन्होंने कहा, “कैप्टन ने हवाई यातायात टावर को सूचित किया कि उसे विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी लग रही है और इसके बाद विमान रडार से गायब हो गया।” उड़ान संख्या पीके 303 लाहौर से कराची आ रही थी। नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई हफ्तों के लॉकडाउन के बाद कुछ दिनों पहले ही सीमित मात्रा में घरेलू उड़ानों की इजाजत दी थी। टीवी चैनलों में दिखाया जा रहा है कि जिस जगह यह दुर्घटना हुई वहां कुछ घरों और कारों को नुकसान पहुंचा है। बचावकर्मी व पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की है कि बर्बाद हुए घरों से अब तक कम से कम चार शव मिल चुके हैं जबकि कई घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।
PunjabKesari
सीएए ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और वायु सेना ने बचाव और राहत अभियान में मदद के लिये अपने दल भेजे हैं। पीआईए का विमान कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे। इस कालोनी के रहने वाले एक व्यक्ति ने एआरवाई न्यूज चैनल को बताया कि विमान के पंखों में आग लगी थी जो दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले कुछ घरों की छतों से टकराया।
PunjabKesari
2016 में भी हुआ था ऐसा ही हादसा
पाकिस्तान में सात दिसंबर 2016 के बाद यह पहला बड़ा विमान हादसा है जब चित्राल से इस्लामाबाद आ रहा एक पीआईए एटीआर-42 विमान बीच में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में विमान में सवार सभी 48 लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में गायक और ईसाई धर्म के प्रचारक जुनेद जमशेद भी शामिल थे। तस्वीरों में घटनास्थल से धुएं का गुबार उठता नजर आ रहा है। निवासियों की मदद के लिये एंबुलेंस और राहतकर्मी मौके पर मौजूद थे। 


Yaspal

Related News