सोशल मीडिया एक्स पर 100 मिलियन फॉलोअर्स होने पर PM मोदी ने जताई खुशी, बोले-इस माध्यम पर आकर खुश हूं

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 07:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया एक्स पर 100 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर खुशी जताई है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “एक्स पर 100 मिलियन! इस जीवंत माध्यम पर आकर खुश हूं और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ का आनंद लेता हूं। भविष्य में भी इसी तरह के आकर्षक समय की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

बता दें कि पीएम मोदी सोशल मीडिया एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बनकर उभरे हैं। एक्स पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन के पार पहुंच गई है। देश के विभिन्न भारतीय राजनेताओं के सोशल मीडिया फॉलोइंग की तुलना करें तो सोशल मीडिया फ़ॉलोअर्स के मामले में प्रधानमंत्री मोदी काफ़ी आगे हैं।

इसके बाद दूसरे नंबर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैं। शाह के सोशल मीडिया एक्स पर 35 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फैन फॉलोइंग भी किसी से कम नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ के सोशल मीडिया एक्स पर 29.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के 24.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। नितिन गडकरी के 14.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

वहीं बात करें विपक्षी नेताओं की तो राहुल गांधी के एक्स पर 26.4 मिलियन फॉलोअर्स है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 19.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, जबकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के 2.9 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं।

विश्व स्तर पर बात करें तो पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (38.1 मिलियन फ़ॉलोअर्स)दुबई के वर्तमान शासक एचएच शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन फ़ॉलोअर्स) जैसे वर्ल्ड लीडर्स से काफी आगे हैं। एक्स पर पीएम मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए, विश्व के नेता सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से जुड़ने के लिए उत्सुक रहते हैं। क्योंकि उनके साथ जुड़ने से उनके अपने फ़ॉलोअर्स, इंगेजमेंट, व्यू और रीपोस्ट में काफी वृद्धि होती है। हमने हाल ही में इटली और ऑस्ट्रिया में भी ऐसा देखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News