टीकाकरण पर PM मोदी की  मंत्रियों के साथ चर्चा,  कहा- लाइन में खड़े होकर देखें लोगाें की क्या है समस्या

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 07:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अपने सहयोगियों के साथ तीसरी लहर को  रोकने के लिए रोड मैप तैयार किया। पीएम मोदी देश में ऐसा माहौल बनाने को कहा कि जहां हर कोई सख्ती से कोविड दिशानिर्देशों का पालन करे और टीकाकरण कराए ताकि महामारी की तीसरी लहर को रोका जा सके।


 लोगों को जागरूक करेंरू पीएम मोदी 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  स्वास्थ्य मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, सड़क और परिवहन मंत्रालय और दूर संचार मंत्रालय के साथ हुई चर्चा में पीएम मोदी ने कहा कि . वैक्सीन लेने वाले लोगों की लाइन में खड़े होकर देखिए कि लोगों को क्या दिक्कत आ रही है?  उन्होंने अपने सहयोगियों से टीकाकरण तथा कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक बनाने को कहा।


अर्थव्यवस्था को सुधारने को लेकर भी मांगे सुझाव
सूत्रों के मुताबिक बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि उन्होंने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया है या फिर आधारशीला रखी हैं, उनका उद्घाटन भी वही करें। उन्होंने मंत्रियों से कहा कि वह सभी परियोजनाओं की निगरानी करें और सुनिश्चित करें कि इनके पूरा होने में देरी ना हो। प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान मंत्रियों से कोविड-19 महामारी के बाद अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में सुझाव भी मांगे।


पांच घंटे तक चली बैठक
पीएम ने सभी उन्होंने सभी मंत्रियों से अपने-अपने मंत्रालय में ‘‘मिशन मोड’’ में काम करने का आह्वान किया। उन्होंने संसद के आगामी सत्र के मद्देनजर सभी मंत्रियों से आंकड़ों और तथ्यों के साथ तैयारी करने को कहा ताकि विपक्ष को करारा जवाब दिया जा सके। लगभग पांच घंटे तक चली इस बैठक के दौरान नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल ने कोविड-19 महामारी के बारे में एक प्रस्तुति दी।


कोरोना संबंधी भ्रांतियों को भी दूर करने की सलाह 
इस दौरान प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि लोगों को बहुत सावधान रहना होगा तभी कोरोना का संक्रमण फैलने से रोका जा सकेगा। उन्होंने कहा कि देश में ऐसा माहौल बनाया जाना चाहिए जिससे लोग कोरोना दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें और टीका लगवाएं ताकि तीसरी लहर की संभावना ही खत्म हो। इस सिलसिले में उन्होंने मंत्रियों से कहा कि वह जब अपने संसदीय क्षेत्रों में जाए तो मास्क पहनें और लोगों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कोरोना संबंधी भ्रांतियों को भी दूर करने की सलाह दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News