एक बार फिर VIP कल्चर से किनारा, PM मोदी के लिए नहीं रोका गया ट्रैफिक

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2018 - 02:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में एक बार फिर NO VIP कल्चर का नजारा देखने को मिला। पीएम मोदी जब प्रधानमंत्री कार्यालय से एयरपोर्ट के लिए अपने काफिले के साथ रवाना हुए तो इस दौरान दिल्ली के ट्रैफिक को प्रभावित नहीं किया गया। ऐसा पीएम मोदी के साथ दूसरी बार हुआ है। जब उनके काफिले को सार्वजनिक यातायात से निकाला गया हो। इससे पहले भी पीएम मोदी ने एक बच्ची से मिलने के लिए काफिले को रूकवा दिया था।

दरअसल, पीएम मोदी को एयरपोर्ट से असम की राजधानी गुवाहाटी में आयोजित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2018 का उद्घाटन करने के लिए रवाना होना था। पीएम मोदी का काफिला एयरपोर्ट के लिए सरदार पटेल मार्ग से गुजरा, लेकिन इस दौरान ट्रैफिक को नहीं रोका गया था। मोदी का काफिला एक आम नागरिक की तरह रोड से निकल गया और किसी को पता भी नहीं चला।

जानकारों के मुताबिक, पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि उनके काफिल के लिए कोई भी ऐसा काम नहीं किया जाए, जिससे आम जनता को परेशानी हो। मोदी की बात के मद्देनजर अधिकारियों ने उनके काफिले के लिए किसी तरह के बड़े इंतजाम नहीं किए।

गाडिय़ों से हटा दी गई थी वीआईपी लाईटें
देश की सत्ता पर काबिज मोदी सरकार पहले ही वीआईपी कल्चर को खत्म करने की बात कहती आई है। सरकार की ओर से पिछले दिनों राजनेताओं की गाडिय़ों से वीआईपी सूचक बत्तियों को हटा दिया गया था, खुद मोदी ने भी इस आदेश का पालन किया।

इससे पहले भी हो चुका है ऐसा
यह दूसरी बार है जब पीएम मोदी के काफिले के लिए ट्रैफिक को ना रोका गया हो। इससे पहले पीएम मोदी जब अहमदाबाद में थे तब भी उनके काफिले के लिए ट्रैफिक को ना तो डायवर्ट किया गया था और ना ही रोका गया था।

बच्ची के लिए रुकवाया था काफिला
यह कोई पहला बार नहीं जब पीएम मोदी का काफिला ऐसे आम नागरिक की तरह गुजरा हो। इससे पहले कई बार पीएम मोदी ने अपने प्रशंसकों से से मिलने के लिए बीच रास्ते में काफिले को रूकवा दिया हो। पिछले साल एक कार्यक्रम के दौरान एक बच्ची से मिलने के लिए मोदी ने अपना काफिला रुकवा दिया था। हुआ यूं कि वे अपने पूरे काफिले के साथ किसी का कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे, तभी अचानक रास्ते में एक बच्चा उनके काफिले की ओर बढ़ता नजऱ आया, जिसे देखकर वहां तैनात सुरक्षाकर्मी उस बच्चे को तुरंत ही वहां से हटाने लगे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब इस घटना को देखा तो उन्होंने बच्ची से मिलने के लिए अपना काफिला रुकवा दिया। फिर उन्होंने सुरक्षाकर्मी से उस बच्ची को अपने पास लाने को कहा, जिसके बाद मोदी उस बच्ची से मिले और फिर काफिले के साथ आगे बढ़ गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News