See More

रूस में पुतिन का दबदबा कायम, पीएम मोदी ने फोन पर दी जीत की बधाई

2020-07-02T18:47:05.157

नेशनल डेस्क: पीएम मोदी ने वीरवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने रूस के 75वें विक्ट्री डे परेड के सफलतापूर्वक संपन्न होने और संवैधानिक संशोधनों के लिए किए गए सफल वोटों के समापन होने पर पुतिन को बधाई दी। 

PunjabKesari

दरअसल रूस में संविधान संशोधन को लेकर हुई वोटिंग में रूसी जनता ने भारी बहुमत से अपना समर्थन जाहिर किया। इस संशोधन के बाद पुतिन चुनाव जीतने की स्थिति में 2036 तक अपने पद पर बने रह सकते हैं। पुतिन सरकार ने संविधान संशोधन के लिए 6-6 साल के और दो कार्यकाल के लिए देश में वोटिंग कराई थी, जिसे रुस की जनता ने 78 फीसदी वोट के साथ अपना समर्थन दिया है।

PunjabKesari

कोरोना वायरस महामारी के कारण भीड़भाड़ कम करने के उद्देश्य से पहली बार रूस में मतदान की प्रकिया एक सप्ताह तक चली है। संविधान में किए गए संशोधनों के लिए जनता को विश्वास में लेने के वास्ते पुतिन ने बड़े स्तर पर अभियान छेड़ा था। हालांकि यह जनमत संग्रह पुतिन के सत्ता पर काबिज रहने के मकसद से कराया जा रहा है लेकिन जनता को मतदान करने के लिए मनाने के वास्ते अपनाए गए गैर पारंपरिक तरीकों और इसकी वैधता संदिग्ध होने के चलते उनकी छवि खराब भी हो सकती है। 

PunjabKesari


vasudha

Related News