जेसिंडा अर्डर्न की ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, बोले- आपके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं

2020-10-18T15:15:44.997

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल के लिए आम चुनाव में जीत दर्ज करने पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह द्विपक्षीय संबंधों को उच्च स्तर तक ले जाने के वास्ते मिलकर काम करने के लिए उत्सुक है। अर्डर्न ने आम चुनाव में शनिवार को शानदार जीत दर्ज की।

PunjabKesari
मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न को उनकी शानदार जीत पर मेरी हार्दिक बधाई। एक साल पहले हमारी आखिरी मुलाकात हुयी थी। भारत तथा न्यूजीलैंड के बीच संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाने के वास्ते एक साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

PunjabKesari
बता दें कि न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने अपने दूसरे कार्यकाल के लिये आम चुनाव में शानदार जीत दर्ज की। वह विश्व की दूसरी ऐसा नेता हैं, जिन्होंने इस संवैधानिक पद पर रहने के दौरान 2017 में एक बच्चे को जन्म दिया था और पूरी दुनिया में कामकाजी माताओं के लिये ‘रोल मॉडल' बन गईं। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने की सफल कोशिशें करने को लेकर भी इस साल की शुरूआत में उनकी लोकप्रियता का ग्राफ ऊपर चढ़ गया था। साथ ही, 50 लाख की आबादी वाले इस देश में अभी सामुदायिक स्तर पर इस वायरस का प्रसार नहीं हो रहा है। 

PunjabKesari
इस साल मार्च के अंत में जब देश में सिर्फ 100 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, जब उन्होंने न्यूजीलैंड में कठोर पाबंदियों वाला लॉकडाउन लागू कर दिया। उनकी यह योजना काम कर गई और देश ने 102 दिनों तक सामुदायिक स्तर पर संक्रमण नहीं होने दिया। वर्ष 2017 के चुनाव में लेबर पार्टी के दो अन्य दलों के साथ गठजोड़ करने के बाद जेसिंडा प्रधानमंत्री बनीं थी। 


vasudha

Related News