पीएम मोदी ने खरगे को कांग्रेस का अध्यक्ष बनने की बधाई दी, कहा- आपका आगे का कार्यकाल फलदायी हो

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 05:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें शुभकामनाएं भेजी है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं मल्लिकार्जुन खरगे को कांग्रेस का अध्यक्ष बनने पर और उनकी नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उनका आगे का कार्यकाल फलदायी हो। खरगे ने अपने प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को 6,825 मतों के अंतर से पराजित किया। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खरगे को निर्वाचित घोषित किया। उन्होंने बताया कि खरगे को 7,897 वोट मिले तथा थरूर को 1,072 वोट हासिल हुए। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को बधाई दी और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में पार्टी और उसकी विचाराधारा को मजबूती मिलेगी। प्रियंका गांधी ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष बनने पर खरगे जी को हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे पूरा विश्वास है कि राजनीतिक जीवन का आपका जमीनी अनुभव भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की विचारधारा को मजबूती देगा। आपके नेतृत्व में संविधान व लोकतंत्र की रक्षा के लिए कांग्रेस संघर्ष जारी रखेगी।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि खरगे की जीत उन ताकतों की विजय है जो निजी गौरव से ऊपर वैचारिक प्रतिबद्धता को रखते हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा, ‘‘मल्लिकार्जुन खरगे जी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके नेतृत्व व मार्गदर्शन में पार्टी कार्यकताओं को एक नई दिशा मिलेगी तथा सभी लोग कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पित होकर कार्य करेंगे।'' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News