इंस्टाग्राम पर भी छाए PM मोदी, ट्रंप को पछाड़ बने टॉप मोस्ट ग्लोबल लीडर

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 02:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रियता के मामले में अमेरिका की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित दुनिया के अन्य नेताओं से काफी आगे हैं। उन्होंने ना केवल राष्ट्रीय स्तर पर अपनी ख़ास पहचान बनाई है, बल्कि वैश्विक स्तर पर भी वे बेहद लोकप्रिय हैं। पीएम मोदी की लोकप्रियता का एक और रिकॉर्ड सामने आया है। वह सोशल मीडिया प्लेटफोर्म इंस्टाग्राम पर एक करोड़ 48 लाख फॉलोअर्स के साथ विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेता बन गए हैं। 

PunjabKesari


ऑनलाइन प्लेटफार्म टिप्लोमेसी द्वारा जारी की सूची के मुताबिक इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो एक करोड़ 20 लाख फॉलोअर्स के साथ मोदी के बाद दूसरे नंबर पर तथा एक करोड़ फॉलोअर्स के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीसरे पायदान पर हैं। नवविवाहित भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एवं उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ प्रधानमंत्री की तस्वीर किसी नेता द्वारा पोस्ट की गई दुनिया की सबसे पसंदीदा तस्वीर बन गई है। इस फोटो को 18,34,707 लाइक मिले हैं। इंस्टाग्राम पर तीनों के संयुक्त रूप से पांच करोड़ 50 लाख फॉलोअर्स हैं।
 

PunjabKesari


विश्व आर्थिक मंच 2018 से पहले बर्फीले दावोस में बस स्टॉप पर खड़े मोदी की तस्वीर को 16,35,978 लोगों ने पसंद किया है और यह विश्व की दूसरी सबसे पसंदीदा फोटो बन गई है। प्रधानमंत्री ट्विटर और फेसबुक पर भी बहुत ही सक्रिय है। ट्विटर पर चार करोड़ 30 लाख फॉलोअर्स और फेसबुक पर चार करोड़ से अधिक लाइक्स के साथ ही वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेताओं में शुमार हैं। 

PunjabKesari

मोदी तकनीक की काफी समझ रखते हैं। उन्होंने 2015 में अपने फॉलोअर्स को सभी नवीनतम जानकारी, अपडेट और उनकी दैनिक गतिविधियों की जानकारी देने के लिए ‘नमो ऐप’ लॉन्च किया था। बता दें इसी साल एक ग्लोबल स्टडी में ये जानकारी सामने आई थी जिसमें अपने निजी ट्विटर खाते पर 4.2 करोड़ फॉलोअर्स के साथ पीएम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (5.2 करोड़) और पोप फ्रांसिस (4.7 करोड़) से पीछे थे लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर प्रभाव के मामले में वे दूसरे सबसे महत्वपूर्ण विश्व नेता हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News