दुनिया भर में PM मोदी का जलवा बरकरार, 22 देशों के दिग्गजों को पछाड़ बने सबसे पॉपुलर नेता

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 02:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। एक बार फिर से दुनिया के टाॅप नेताओं की रेटिंग में पीएम मोदी सबसे आगे है।  इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांस के प्रेसिडेंट इमानुएल मैंक्रो और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक को भी पछाड़ते हुए दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। 

बता दें कि पीएम मोदी ने लोकप्रियता के मामले में 22 देशों के दिग्‍गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। ताजा सर्वेक्षण के मुताबिक,  पीएम मोदी को वयस्‍क आबादी में 78 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है। पीएम मोदी के बाद मेक्सिको के राष्‍ट्रपति लोपेज ओब्राडोर  दूसरे नंबर पर है। उन्‍हें 68 फीसदी वयस्‍कों ने अपनी पहली पसंद बताया।

 इसके बाद तीसरे नंबर पर स्विटजरलैंड के राष्‍ट्रपति अलैन बेरसेट हैं। उन्‍हें 62 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग मिली है। अमेरिका की वैश्विक सर्वेक्षण कंपनी मॉर्निंग कंसल्‍ट के मुताबिक इस सूची में ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्‍बानीज को 58 प्रतिशत रेटिंग के साथ चौथी और ब्राजील के राष्‍ट्रपति लूला डी सिल्‍वा को 50 फीसदी रेटिंग के साथ पांचवां स्‍थान मिला है। 

इस तरह से टॉप 5 नेताओं की लिस्‍ट से सबसे विकासशील देश अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रां भी बाहर हैं। वहीं कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो 9वां स्‍थान मिला है। उन्‍हें 40 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है। ऋषि सुनक को मात्र 30 प्रतिशत रेटिंग मिली है। सर्वे में करीब 76 फीसदी लोगों का कहना है कि पीएम मोदी देश को सही दिशा में ले जा रहे हैं। यह ताजा सर्वेक्षण 26 जनवरी से 31 जनवरी 2023 के बीच कराया गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News