सांप ने एक बार काटा तो शख्स ने बदला लेने के लिए उसे दो बार काट लिया....तड़प-तड़प कर मरा सांप

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 05:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  बिहार में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। यहां एक शख्स को पहले सांप ने काट लिया जिसके बाद बदला लेने के लिए, आदमी ने साँप को दो-तीन बार काट लिया, जिससे सांप की मृत्यु हो गई। यह अजीबोगरीब घटना नवादा के रजौली इलाके में घटी। रजौली में रेलवे लाइन प्रोजेक्ट पर काम करने वाला मजदूर संतोष लोहार मंगलवार की रात अपने बेस कैंप पर सो रहा था, तभी एक जहरीले सांप ने उसे काट लिया। घबराने के बजाय, क्रोधित संतोष ने सांप को लोहे की छड़ से पकड़ लिया और उसे एक बार नहीं बल्कि तीन बार काटा, जिससे अंततः सांप की मौत हो गई।
 
जब उनसे उनकी असामान्य प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया, तो संतोष ने बताया, "मेरे गांव में, ऐसी मान्यता है कि यदि कोई सांप आपको काटता है, तो जहर को बेअसर करने के लिए आपको उसे दो बार काटना होगा।" स्थानीय ज्ञान की इस अनोखी बात ने ही संतोष को इतनी कठोर कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों ने संतोष को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया।

इस असामान्य घटना की खबर तेजी से फैल गई और संतोष की एक झलक पाने और उसकी कहानी सुनने के लिए अस्पताल में भीड़ जमा हो गई। कई स्थानीय लोगों ने अनुमान लगाया कि सांप जहरीला नहीं होगा, अन्यथा संतोष की जान को गंभीर खतरा हो सकता था। उनका इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ.सतीश चंद्रा के मुताबिक, झारखंड के रहने वाले संतोष की हालत अब ठीक हो रही है और वह खतरे से बाहर हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News