तंजानिया पहुंचे PM मोदी का जोरदार स्वागत, बजाया दोस्ती का ड्रम

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2016 - 06:54 PM (IST)

दार-एस-सलाम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चार देशों के अफ्रीका दौरे के तीसरे पड़ाव के तहत गत देर रात तंजानिया पहुंच गए। उनके अफ्रीका दौरे का मकसद इस महाद्वीप के साथ संबंधों और खासकर आर्थिक रिश्तों को विस्तार देना है।

विकास स्वरूप का ट्वीट
मोदी के दार-एस-सलाम पहुंचने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर बताया कि डरबन से दार-एस-सलाम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अफ्रीकी यात्रा के तीसरे पड़ाव में तंजानिया पहुंचे। स्वरूप ने कहा कि हवाई अड्डे पर तंजानिया के प्रधानमंत्री कासिम मजालिवा और विदेश मंत्री बर्नार्ड मेमबे ने मोदी की अगवानी की।

हाथ मिलाने को बेताब दिखे लोग
मोदी के तंजानिया पहुंचने पर उनका औपचारिक स्वागत किया गया। वहां के लोग मोदी से हाथ मिलाने को काफी बेताब दिखे। मोदी ने भी उन्हें निराश नहीं किया और सभी से हाथ मिलाया। लोग लाइनों में भारतीय तिरंगे लेकर मोदी के इंतजार में खड़े थे और पीएम के आते ही सब ने जोरदार स्वागत किया।

राष्ट्रपति जॉन पोम्बे के साथ बजाया ड्रम
तंजानिया में प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति जॉन पोम्बे जोसेफ मागुफुली के साथ पंरपारिक ड्रम भी बजाया। मोदी ने ड्राम बजाते हुए काफी लुत्फ उठाया और राष्ट्रपति जॉन के ड्रम पर भी दो बार अपना हाथ मारा जिससे वे हंसने लग गए।

बता दें मोदी कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे। साथ ही पीएम मोदी यहां एक कार्यक्रम में करीब 50 हजार अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज ही तंजानिया से केन्या के लिए रवाना होंगे, यहां पर भी भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका में पीएम मोदी शनिवार को उस स्टेशन पर गए, जहां महात्मा गांधी को ट्रेन से बाहर धकेल दिया गया था और यही उनके जीवन में एक मील का पत्थर साबित हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News