ब्रिटिश PM थेरेसा मे से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर हुई बात

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 02:36 PM (IST)

लंदनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की। मोदी प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात करेंगे। थेरेसा मे के आवास के बाहर भारतीय पीएम को देखने के लिए काफी लोग जुटे हुए थे। मुलाकात के दौरान ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अपने देशवासियों के लिए हम साथ में काम करेंगे। इस दौरान मोदी ने कहा कि इंटरनेशनल सोलर एलाएंस में ब्रिटेन के आने से इसकी ताकत बढ़ेगी और क्लाइमेट चेंज के खिलाफ लड़ाई में सहायता मिलेगी।
PunjabKesari
इन मुद्दों पर हुई चर्चा
दोनों देशों के बीच अलगाववाद, सीमा पार आतंकवाद, वीजा तथा आव्रजन सहित साझा हितों के अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई। वहीं अवैध शरणार्थियों को वापिस भेजने वाले वाले एक समझौता ज्ञापन का आधिकारिक तौर पर नवीनीकरण पर भी चर्चा हुई। इस एमओयू की अवधि 2014 को समाप्त हो गई थी।
 

मोदी रात को यहां 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। इसका प्रसारण कई देशों में किया जाएगा। इसके अलावा वे यहां कॉमनवेल्थ देशों (चोगम) की एक बैठक में हिस्सा लेंगे। मोदी यहां लंदन की थेम्स नदी के पास लिंगायत समुदाय के सुधारक रहे बासवन्ना को श्रद्धांजलि देंगे। वे ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से भी मुलकात करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News