PM मोदी और CM पटनायक एक ही सिक्के के दो पहलू : जयराम रमेश

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 01:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस ने ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के मद्देनजर सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया, "मोदी सरकार के कार्यकाल में महानदी और कठजोड़ी नदियों को ज़हरीला क्यों बना दिया गया है? जीएसटी के माध्यम से ओडिशा के सबसे ग़रीबों लोगों का शोषण क्यों किया जा रहा है?"

PunjabKesari

मोदी BJD के साथ संबंधों को लेकर झूठ क्यों बोलते हैं?
उन्होंने आरोप लगाया कि नवीन पटनायक और नरेन्द्र मोदी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। रमेश ने सवाल भी किया कि प्रधानमंत्री बीजद के साथ अपनी पार्टी के वास्तविक संबंधों को लेकर झूठ क्यों बोलते हैं? उन्होंने कहा, "महानदी और कठजोड़ी नदियां बंगाल की खाड़ी के रास्ते में कटक से होकर गुजरती हैं। ग्राउंड रिपोर्ट बताती हैं कि नदी तल पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण, रेत खनन, कचरा एवं मलबा डंपिंग और सीवेज का प्रवाह हो रहा है। 2019 में, केंद्र सरकार ने "गंगा की तर्ज पर" महानदी की सफाई के लिए प्रतिबद्धता जताई थी।''

 PM मोदी ने भारत की नदियों को क्यों बर्बाद कर दिया ?
रमेश ने आरोप लगाया कि भाजपा की केंद्र सरकार और उनकी बी-टीम राज्य सरकार ने मिलकर इन दोनों नदियों को पूरी तरह ज़हरीला बना दिया है। उन्होंने सवाल किया, "निवर्तमान प्रधानमंत्री ने अपने अन्याय-काल के 10 वर्षों के दौरान भारत की नदियों को क्यों बर्बाद कर दिया?"

PunjabKesari

कांग्रेस महासचिव ने यह प्रश्न भी किया, "क्या प्रधानमंत्री कभी जल-जंगल-जमीन के नारे पर दिखावा करना बंद करेंगे? क्या उनकी सरकार ने कभी आदिवासी समुदाय की भलाई के लिए वास्तविक प्रतिबद्धता दिखाई है?"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News