मिशन 2019: PM मोदी, शाह और राहुल गांधी की वोटर्स से खास अपील- जरूर करें मतदान

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 10:03 AM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोगों से इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने को कहा। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, लोकसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान है, सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में जरूर हिस्सा लें. अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करें, पहले मतदान, फिर जलपान! वहीं अमित शाह ने अलग-अलग भाषाओं में ट्वीट किया और लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की।

PunjabKesari

PunjabKesari
शाह ने ट्वीट किया कि आपका एक वोट उत्तर प्रदेश व देश से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को पूर्णतः खत्म कर विकासवाद और राष्ट्रवाद के युग को बनाए रखने में अहम होगा। उन्होंने लिखा कि देश की सुरक्षा में समर्पित सैनिकों को सशक्त करने वाली सरकार चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। बता दें कि पहले चरण की वोटिंग में 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनकी किस्मत आज ईवीएम में बंद हो जाएंगी।

PunjabKesari

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2014 के भाजपा के वादों और राफेल एवं कृषि संकट सहित कई मुद्दों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और जनता से भारत की आत्मा व भविष्य के लिए वोट करने का आह्वान किया। गांधी ने ट्वीट किया कि दो करोड़ नौकरियां नहीं मिलीं, 15 लाख रुपए खाते में नहीं आए, अच्छे दिन नहीं आए। इसके अलावा नौकरी नहीं है, नोटबंदी हो गई, किसान संकट में हैं। गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया,‘‘सूटबूट की सरकार, राफेल, झूठ पर झूठ, अविश्वास, हिंसा, नफरत और डर है।‘‘ उन्होंने कहा कि आप आज भारत की आत्मा के लिए वोट करिए। भारत के भविष्य के लिए वोट करिए। अक्लमंदी से वोट करिए।‘‘ आज 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News