PM मोदी और अमित शाह ने की बैठक, कोरोना से निपटने के लिए बनाया नया प्लान?

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 08:42 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कोरोना से बिगड़े हालात पर बैठक की। देश में कोरोना के अब तक 2 लाख से ऊपर मामले सामने आ चुके हैं। इन हालातों से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर लगातार कोशिशें की जा रही हैं। हालांकि अभी पता नहीं चल सका है कि दोनों नेताओं ने बैठक में कोरोना को लेकर क्या नया रोडमैप तय किया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर देश के सामने 'आत्मनिर्भर भारत' का खाका पेश किया। सीआईआई की 125वीं सालगिरह पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत को फिर से तेज विकास के पथ पर लाने के लिए, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए 5 चीजें बहुत जरूरी हैं। ये हैं- Intent, Inclusion, Investment, Infrastructure और Innovation.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हाल में जो कड़े फैसले लिए गए हैं, उसमें भी आपको इन सभी की झलक मिल जाएगी। महिलाएं हों, दिव्यांग हों, बुजुर्ग हों, श्रमिक हों, हर किसी को इससे लाभ मिला है। लॉकडाउन के दौरान सरकार ने गरीबों को 8 करोड़ से ज्यादा गैस सिलेंडर डिलिवर किए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'कोरोना वायरस के इस संकट में इस तरह के ऑनलाइन इवेंट शायद एक न्यू नॉर्मल हैं, लेकिन ये हमारी सबसे बड़ी ताकत है। आज भी हमें इस वायरस से लड़ना है, तो दूसरी ओर अर्थव्यवस्था का भी ध्यान रखना है। पीएम ने कहा कि हम अपनी अर्थव्यवस्था की तेज रफ्तार को बिल्कुल वापस पाएंगे। कोरोना ने हमारी स्पीड भले ही धीमी की हो, लेकिन भारत लॉकडाउन को पीछे छोड़कर अनलॉक फेज में पहुंच चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News