स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से सैनिटरी नैपकिन का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने लूटी वाहवाही

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 10:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कई मुद्दों पर बात की। पीएम ने संबोधन के दौरान सेनेटरी पैड का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया था कि उनकी सरकार ने एक रुपए में 5 करोड़ महिलाओं तक सेनेटरी पैट पहुंचाए हैं। देश का प्रधानमंत्री लालकिले से संबोधन में सेनेटरी पैड की बात करे, ऐसा कम होता है। अब क्योंकि ये कम देखने को मिलता है इसलिए एक्टर अक्षय कुमार ने भी अपनी खुशी जाहिर की है।

अक्षय ने की पीएम मोदी की तारीफ
अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। वे ट्वीट में लिखते हैं- यही तो सच्ची प्रगति है कि देश के प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सेनेटरी पैड का जिक्र किया है। अब menstruation को एक मेनस्ट्रीम टॉपिक बना दिया गया है। सरकार तारीफ के काबिल है क्योंकि उन्होंने एक रुपये में 5 करोड़ महिलाओं को सेनेटरी पैड दिए हैं।


पीएम मोदी ने अपने संबोधन में महिला सशक्तिकरण की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि महिलाओं के जीवन के सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर योजनाएं बनायी जा रही हैं और सामाजिक कुप्रथाओं पर कुठाराघात किया जा रहा है। सरकार ने गरीब बेटियों और बहनों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा है और उन्हें मात्र एक रूपये में सेनेटरी पैड़ उपलब्ध कराया जा रहा है।

पैडमैन फिल्म मे किया अक्षय ने काम
अब अक्षय कुमार का खुश होना लाजिमी है क्योंकि उन्होंने इस मुद्दे को काफी उठाया है. एक्टर ने फिल्म पैडमैन बना बड़े पर्दे पर भी लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया था। ऐसे में अब जब पीएम मोदी ने इसका जिक्र किया है, अक्षय का रिएक्ट करना आम बात है। वैसे अक्षय कुमार ने खुद को कई सारे सामाजिक कार्यों से जोड़कर रखा है। लॉकडाउन के दौरान भी अक्षय ने एक सक्रिय भूमिका निभाई थी। एक्टर ने दिल खोलकर दान भी किया था। उनकी पहल ने सभी का दिल खुश किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News