ऑफ द रिकॉर्डः PM, अमित शाह, जेतली और गांधी नहीं शामिल हुए अंबानी की पार्टी में

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 08:55 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी पिछले दिनों आनंद पिरामल के साथ हुई। यह शादी धूमधाम से सम्पन्न हुई और इसे दशक की शादी कहा गया। इसमें भी कुछ निराशाजनक पहलू देखने को मिले। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश को आशा थी कि उनके गुजराती भाई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 दिसम्बर को जोधपुर में (सगाई समारोह), 12 दिसम्बर को (शादी) या 14 दिसम्बर को मुम्बई में रिसैप्शन में नवदम्पति को आशीर्वाद देने के लिए जरूर आएंगे। न तो मोदी समारोह में शामिल हुए और न ही अंबानी परिवार के पुराने मित्र भाजपा अध्यक्ष अमित शाह वहां दिखाई दिए। यहां तक कि वित्त मंत्री अरुण जेतली भी वहां दिखाई नहीं दिए।
PunjabKesari
यद्यपि मुकेश अंबानी विशेष विमान से जेतली की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए पहुंचे थे मगर वित्त मंत्री को इस समारोह में शामिल होने के लिए समय नहीं मिला। सम्भवत: भाजपा का मुख्य नेतृत्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिन-ब-दिन भाजपा नेताओं पर किए जा रहे तीखे प्रहारों के मद्देनजर अंबानी परिवार से दूरी रखना चाहता था।
PunjabKesari
भाजपा की तरफ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी और रवि शंकर प्रसाद विवाह समारोह में शामिल हुए। वास्तव में गोयल और स्मृति सभी तीनों समारोहों में शामिल हुए और यह स्पष्ट संकेत दिया कि वे अंबानी के निकट हैं।
PunjabKesari
बहुत से उद्योगपति, राजनेता और बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेता समारोह में शामिल थे मगर प्रधानमंत्री की गैर-मौजूदगी काफी चर्चा में रही। हर कोई इस बात को लेकर हैरान था कि मोदी इस समारोह से कैसे दूर हैं जबकि वह एक सप्ताह पहले दिल्ली में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी की रिसैप्शन में शामिल हुए थे। वह विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की रिसैप्शन में भी शामिल हुए थे। हर कोई प्रमुख नेता अंबानी के समारोह में शामिल होने के लिए मुम्बई जाते हुए देखा गया। यहां तक कि विरोधी राजनीतिक पार्टियों के बहुत से नेता एक ही विमान से यात्रा करते हुए मुम्बई पहुंचे।
PunjabKesari
उदाहरण के तौर पर एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और उनके पति जुबिन ईरानी के सहयात्री बने। सोनिया, राहुल या प्रियंका में से गांधी परिवार का कोई सदस्य वहां मौजूद नहीं था। कांग्रेस की तरफ से पी. चिदम्बरम, आनंद शर्मा और अहमद पटेल शामिल हुए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी विवाह के दिन वहां मौजूद थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News