चरार-ए- शरीफ कस्बे के विकास के लिए चल रही है व्यापक योजना

punjabkesari.in Thursday, Aug 24, 2017 - 08:18 PM (IST)

श्रीनगर: ऐतिहासिक चरार-ए-शरीफ कस्बे के निरंतर विकास के लिए एक व्यापक योजना चल रही है जिसमें उपमहाद्वीप की समग्र संस्कृति में संरक्षक संत की शिक्षा का विशेष महत्तव है, जो आज के संदर्भ में अधिक प्रासंगिक हैं। उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह ने यह बात मीडिया को बताई है। उपमुख्यमंत्री ने जम्मू एवं कश्मीर आवास बोर्ड द्वारा 5 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के साथ अमदर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की स्थिति की एक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए यह कहा। यह परिसर 103 दुकानें सहित आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होंगा।


डॉ सिंह ने अधिकारियों को प्रस्तावित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के कार्यान्वयन की गति में तेजी लाने के लिए निर्देश दिया और कहा कि यह व्यापारियों तथा संभावित उद्यमियों को अपनी आर्थिक गतिविधियों और संबंधित चीजों को पूरा करने के लिए आवश्यक मंच प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र के लोगों के लिए एक केंद्र के रूप में भी कार्य करेगा और इसके दैनिक उपयोग और अन्य चीजों के अलावा आकर्षण और बातचीत के एक बिंदु बनेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ऐतिहासिक कस्बे का एक व्यापक विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि देश में मॉडल शहरों के रूप में इसे बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि चूंकि यह घाटी के संरक्षक संत का निवास है, जो पारस्परिक भाईचारे के अग्रता थे और विभिन्न वर्गों और धर्मों के बीच संबंध थे, इसलिए शहर का महत्व कई गुना बढ़ गया और इसे बनाए रखने के लिए हर प्रयास किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News