पिज़्ज़ा डिलीवरी करने वाले लड़के ने जीती 5 करोड़ रुपये की लॉटरी, नहीं छोड़ी नौकरी

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 08:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  यूके में पापा जॉन के लिए काम करके प्रति घंटे £12 (1,300 रुपये) कमाने वाले 28 वर्षीय पिज्जा डिलीवरी ड्राइवर ने £500,000 (5.28 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती। जैकपॉट पुरस्कार मारियस प्रेडा की एक साल में कमाई से लगभग 20 गुना अधिक है। स्टैफोर्डशायर के टैमवर्थ में रहने वाली प्रेडा ने पिछले महीने बेस्ट ऑफ द बेस्ट (बीओटीबी) पुरस्कार ड्रा जीता।

5 करोड़ रुपये जीतने के बाद काम पर वापस
 ज्यादातक लोग ऐसी बड़ी लॉटरी जीतने के बाद अपनी नौकरी छोड़ देते है वहीं प्रेडा अगले दिन अपनी नौकरी पर गया। उसने अपनी नौकरी नहीं छोड़ने का फैसला लिया। पापा जॉन डिलीवरी ड्राइवरों को प्रति घंटे लगभग £12 का भुगतान करता है। यदि कोई सप्ताह में 40 घंटे काम करता है, तो वह £480 कमाएगा। इसमें प्रति वर्ष £24,960 (26.37 लाख रुपये) का वेतन जुड़ जाता है।

उसने कहा, “मैं जीतकर बहुत खुश हूं और भावनाओं से भरा हुआ हूं। इतनी धनराशि जीतना जीवन बदलने वाला है और इसे डूबने में कुछ समय लगेगा।'' प्रीडा को यह सोचने में कुछ समय लगेगा कि जैकपॉट पुरस्कार के साथ क्या किया जाए। उन्होंने कहा कि वह एक घर खरीदना और छुट्टियों पर जाना पसंद करेंगे। 2019 में रोमानिया से यूके आने के बाद से उन्होंने पिज्जा श्रृंखला के लिए काम किया है। बीओटीबी के एक प्रवक्ता ने कहा, “मारियस, जो लगभग 4 वर्षों से पिज्जा डिलीवरी ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था और अगले दिन काम पर वापस आ गया था। वह अपने और अपने परिवार के लिए एक नए घर पर पैसा खर्च करने की भी योजना बना रहा था। बीओटीबी प्रस्तोता क्रिश्चियन विलियम्स ने कहा कि जैकपॉट पुरस्कार "जीवन बदलने वाली धनराशि" है। उन्होंने कहा, "यह किसी भी डिलीवरी ड्राइवर को अब तक मिली सबसे अच्छी टिप है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News