पीयूष गोयल हो सकते हैं वित्तमंत्री, प्रसाद को दूरसंचार मंत्रालय मिलने की उम्मीद

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 09:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है। ऐसे में नई सरकार में प्रमुख मंत्रालयों के पदभार के लिए नामों पर अटकलें शुरू हो गई हैं। चर्चा है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल अगले वित्त मंत्री हो सकते हैं। अरुण जेटली के बीमार होने पर कुछ समय के लिए गोयल ने वित्तमंत्रालय का कार्यभार संभाला था।
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि अगर नई सरकार में अरुण जेटली स्वास्थ्य कारणों से वित्त मंत्रालय का पदभार नहीं संभालेंगे तो मंत्रालय के कामकाज के बारे में अनुभव रखने वाले किसी नाम पर विचार किया जा सकता है। वित्तमंत्री रहते हुए गोयल ने अंतरिम बजट पेश किया था।
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि जेटली की जगह गोयल वित्तमंत्री बनाए जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने मंत्रालय का पदभार संभाला है। उन्होंने कहा कि आगे बजट पेश करना है और आर्थिक सर्वेक्षण भी पेश किया जाना है, इसके अलावा आर्थिक सुस्ती का भी सवाल है, ऐसे में मोदी किसी नए चेहरे को यह कार्यभार नहीं सौंप सकते हैं।  हालांकि मंत्रियों की नियुक्ति के संबंध में इस चर्चा की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बहरहाल, इस विषय में विचार-विमर्श चल रहा है।
PunjabKesari
निवर्तमान दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा के गाजीपुर से चुनाव हारने के बाद रविशंकर प्रसाद को दूरसंचार मंत्री बनाया जा सकता है। रविशंकर प्रसाद बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से बतौर भाजपा प्रत्याशी चुने गए हैं। उन्होंने पूर्व भाजपा नेता और कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को पराजित किया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News