पीयूष गोयल के रेल मंत्री बनने के बाद हुआ दूसरा रेल हादसा

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2017 - 02:23 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली आने वाली राजधानी ट्रेन आज यहां मिंटो ब्रिज के पास पटरी से उतर गई। इससे कुछ घंटे पहले उत्तर प्रदेश में शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतर गई।  रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोनों दुर्घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने कहा कि इंजन और पावर कार प्रभावित हुए हैं। चूंकि रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की गति काफी कम थी इसलिए हादसे के समय किसी भी यात्री को चोट नहीं आई। यह घटना सुबह करीब 11:45 बजे हुई। 

हादसाें की जिम्मेदारी लेते सुरेश प्रभु दिया था इस्तीफा
आपको बता दें कि पीयूष गोयल के रेलमंत्री का पद संभालने के बाद वीरवार को दो रेल हादसे हुए। पिछले कुछ दिनों में हुई लगातार रेल दुर्घटनाओं की जिम्मेदारी लेते हुए सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। कैबिनेट फेरबदल में पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है। इससे पहले तड़के उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतर गई थी।

दुर्घटना में नहीं हुआ कोई घायल
दुर्घटना आज सुबह करीब 6:25 पर हुई और हमने रास्ता साफ कर दिया। सभी यात्रियों को शेष बोगियां में ले जाया गया और वे सभी सुबह 7:28 तक घटनास्थल से रवाना हो गए। सभी यात्री सुरक्षित हैं और दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ। अधिकारियों ने बताया कि हादसे के समय ट्रेन की गति करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा थी जिसके कारण ट्रेन के पटरी से उतरने पर किसी को चोटें नहीं आई। इससे पहले मुजफ्फरनगर जिले में 19 अगस्त को उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी जिसमें 22 लोग मारे गए और 156 घायल हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News