सचिन पायलट बोले- राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से कांग्रेस व ''इंडिया'' गठबंधन में आई नई ऊर्जा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 06:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी के विपक्ष का नेता बनने से कांग्रेस और ‘इंडिया' गठबंधन में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने संसद के अंदर और बाहर लगातार इस केंद्र सरकार को चुनौती दी है, पारदर्शिता की लड़ाई लड़ी है… लोगों की आवाज बनने का काम किया है…आज उनके नेता प्रतिपक्ष बनने से विपक्ष की उम्मीदें और बढ़ी हैं….लोगों में विश्वास पैदा हुआ है।”
PunjabKesari
पायलट ने पत्रकारों से बातचीत में कहा "लोकतंत्र को जीवित रखने और संविधान को सुरक्षित बनाने के लिए जिन लाखों-करोड़ों लोगों ने 'इंडिया' गठबंधन को वोट दिया... उन लोगों को आज उम्मीद बंधी है कि राहुल गांधी सदन के अंदर मुस्तैदी व मजबूती से सच की लड़ाई लड़ेंगे।'' उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से न सिर्फ कांग्रेस को बल्कि उस सोच को ताकत मिलेगी, जिसके तहत देश में अमन-चैन, प्यार , भाईचारा, और संविधान को सुरक्षित बनाने का काम किया जा रहा है।
PunjabKesari
लोकसभा उपाध्यक्ष पद को लेकर उन्होंने कहा, “परंपरा यह रही है कि अध्यक्ष का पद सत्तापक्ष जबकि उपाध्यक्ष का पद विपक्ष के पास होता था। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान ऐसा था।” उन्होंने कहा, “ओम बिरला दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बने हैं.. मैं उम्मीद करता हूं कि वह निष्पक्षता से काम करेंगे और लोकसभा अध्यक्ष होने का दायित्व निभाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News