तिहाड़ जेल में जाने से पहले सुशील कुमार का फोटोसेशन ! पुलिसवालों के साथ जमकर ली सेल्फी

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 02:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली पुलिस ने लंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के साथ फोटो खिंचवाते हुए देखे गए अपने कर्मचारियों को लेकर जांच शुरू की है। कुमार और पुलिस कर्मियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें ये सभी बिना मास्क के नजर आ रहे हैं।  ​कुमार छत्रसाल स्टेडियम में एक युवा पहलवान की हत्या के मामले में आरोपी हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को मंडोली जेल परिसर में हुई जब कुमार को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और दिल्ली सशस्त्र पुलिस की तीसरी बटालियन की मौजूदगी में तिहाड़ जेल में स्थानांतरित किया जा रहा था।

PunjabKesari

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी गई है और इसके नतीजे के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।" दिल्ली पुलिस का विशेष प्रकोष्ठ और तीसरी बटालियन दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान के साथ दोनों विभागों के कर्मियों द्वारा सेल्फी लेने के मामले में अपनी आंतरिक जांच कर रही है। गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने युवा पहलवान की हत्या के मामले में शुक्रवार को कुमार की न्यायिक हिरासत नौ जुलाई तक के लिए बढ़ा दी।

PunjabKesari
पुलिस अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर, विचाराधीन कैदियों के मामले में जिन्हें उच्च जोखिम वाला माना जाता है, तीसरी बटालियन के कर्मियों की एक समर्पित टीम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करती है और इसका उपयोग शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए भी किया जाता है।" शुक्रवार को भी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी के लिए कर्मियों को तैनात किया गया था। लेकिन उनमें से कुछ कर्मचारी अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें और सेल्फी लेते देखे गए। 

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि यह पेशेवर व्यवहार नहीं था और मामले की सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मियों को पेशेवर होने और वर्दी की गरिमा बनाए रखने के बारे में लगातार बताया जाता है। कुमार पर हत्या, गैर इरादतन हत्या और अपहरण के आरोप हैं। आरोपी के वकील के मुताबिक उन्हें मंडोली जेल से तिहाड़ जेल नंबर 2 में शिफ्ट किया गया है। गौरतलब है कि कुमार ने अपने सहयोगियों के साथ, कथित संपत्ति विवाद को लेकर चार और पांच मई की दरम्यानी रात को स्टेडियम में सागर धनखड़ और उनके दो दोस्तों के साथ कथित तौर पर मारपीट की। बाद में धनखड़ की मौत हो गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News