PAK में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, इमरान खान ने भारत को सराहा...अपनी सरकार पर निकाली भड़ास

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 08:50 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि करने का निर्णय लिया है। यह मूल्यवृद्धि आधी रात से लागू हो गई। इसके बाद शुक्रवार से पेट्रोल 179.85 रुपए प्रति लीटर, डीजल 174.15 रुपए प्रति लीटर और केरोसिन 155.95 रुपए प्रति लीटर मिलेगा। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जाने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार पर जमकर भड़ास निकाली है। इमरान ने कहा कि इतिहास में पहली बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इतनी वृद्धि हुई है।

PunjabKesari

ट्विटर पर इमरान ने लिखा- ''देश पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 20% / 30 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ विदेशी आकाओं के सामने आयातित सरकार की अधीनता के लिए कीमत चुकाना शुरू कर रहा है। इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी वृद्ध है। रूस से 30 फीसदी सस्ते तेल के लिए अक्षम और असंवेदनशील सरकार ने हमारे सौदे को आगे नहीं बढ़ाया है। जहां पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर इमरान ने पाकिस्तान सरकार को घेरा है, वहीं उन्होंने भारत की मोदी सरकार की तारीफ की है।

 

इमरान ने एक अन्य ट्वीट में लिखा- इसके विपरीत, अमेरिका के रणनीतिक सहयोगी भारत ने रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में पीकेआर 25 प्रति लीटर की कमी करने में कामयाबी हासिल की है। अब हमारे देश को इस गुंडागर्दी के हाथों महंगाई की एक और भारी खुराक भुगतनी पड़ेगी। बता दें कि वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने एक प्रेस वार्ता में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफे की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नई कीमतें आधी रात से लागू हो जाएंगी। इससे एक दिन पहले कतर में पाकिस्तान सरकार और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के बीच आर्थिक सहायता को लेकर हुई बातचीत बेनतीजा रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News