कर्नाटक में 15 लोगों की मौत: महंत ने ही प्रसाद में मिलाया था जहर

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 07:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुलिस ने कर्नाटक के चामराजनगर जिले में एक मंदिर के प्रसाद में जहर मिलाने की घटना के संबंध में बुधवार को एक स्थानीय महंत तथा तीन अन्य को गिरफ्तार किया। उन्हें प्रबंधन की छवि को नुकसान पहुंचाने और मंदिर का नियंत्रण हासिल करने की कोशिश में श्रद्धालुओं की हत्या की साजिश रचने के आरोपों पर गिरफ्तार किया गया। 
PunjabKesari

दक्षिण जोन के आईजीपी के वी शरत चंद्र ने बताया कि 52 वर्षीय महंत तथा उसके साथियों एक महिला, उसके पति तथा उसके दोस्त को आईपीसी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि महादेश्वर हिल सालुरू मठ महंत पी आई महादेश्वर स्वामी उर्फ देवन्ना बुद्धि ने ना केवल मंदिर का नियंत्रण हासिल करने बल्कि न्यास के मौजूदा सदस्य की छवि खराब करने की साजिश रची।

PunjabKesari
आईजी ने बताया कि महंत 2017 तक मंदिर न्यास के नियंत्रण में थे लेकिन बाद में उनकी अनदेखी कर दी गई जिससे वह गुस्सा हो गए। महंत की तरफ से 35 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर कीटनाशक का बंदोबस्त किया और उसके पति तथा दोस्त ने प्रसाद बनाते समय उसमें  15 बोतल कीटनाशक मिलाया।

PunjabKesari
गौरतलब है कि 14 दिसंबर को सुलावाडी में जहर मिला प्रसाद खाने के बाद 15 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग अब भी अस्पताल में भर्ती हैं। आईजी ने बताया कि जांच अब भी चल रही है तथा उन्होंने कुछ और गिरफ्तारियों की संभावना से इनकार नहीं किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News