दिल्ली में शराब की दुकानें खोलने की भी मिल सकती है परमिशन, तय हुआ समय और नियम

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 12:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की सभी निजी दुकानें शुक्रवार से खुलने की संभावना है क्योंकि दिल्ली सरकार ने इन्हें 21 मई तक अपनी मासिक भंडारण रिकॉर्ड (एमएसआर) का ब्यौरा सौंपने के लिए कहा है। आबकारी विभाग ने कहा कि सरकार के आदेश के मुताबिक मॉल में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 

 

विभाग ने कहा कि दिल्ली में शराब की करीब 450 निजी दुकानें हैं जिन्हें सम विषम आधार पर खुलने की अनुमति दी जाएगी। दिल्ली में मॉल और निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर शराब की सभी सरकारी दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। आदेश में कहा गया कि शराब की निजी दुकानों को हलफनामा देना होगा कि उनकी दुकान कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्र में नहीं पड़ती हैं। इसने यह भी स्पष्ट किया कि शराब की निजी दुकानों को एमएसआर प्रक्रिया पूरी किए बिना नहीं खोला जा सकता है। 

 

आदेश में कहा गया कि सभी एल-7 लाइसेंसधारकों (शराब की निजी दुकानों) को निर्देश दिया जाता है कि 19 मई और 21 मई 2020 के बीच एमएसआर प्रक्रिया पूरी करें... एमएसआर अनुपालन रिपोर्ट और हलफनामा सौंपने के बाद दुकानों को सम-विषम आधार पर खोलने की अनुमति दी जाएगी। अगर कोई निजी दुकान गलत सूचना के आधार पर खुलती है तो उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। सरकार ने चार मई को शराब की करीब 150 सरकारी शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी जिसके बाद दुकानों पर लंबी कतारें लग गई थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News