कठुआ-उन्नाव गैंगरेप के विरोध में दिल्ली-मुंबई की सड़कों पर उतरे लोग

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 07:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कठुआ और उन्नाव दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर पूरा देश गुस्से में है। पिछले कुछ दिनों से देश के विभिन्न हिस्सों में इन घटनाओं को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। रविवार को दिल्ली में संसद मार्ग और मुंबई के कार्टर रोड पर उतरकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। 

बॉलीवुड हस्तियां भी हुई शामिल
मुंबई में हुए विरोध प्रदर्शन में कई बॉलीवुड हस्तियों ने शिरकत की। विरोध में शामिल संगीतकार विशाल डडलानी ने कहा कि हाल ही में जो घटनाएं हुई हैं। वह देश को शर्मसार करने वाली हैं। देश की बेटियों को इंसाफ और सुरक्षा मिलनी चाहिए।
 

— ANI (@ANI) April 15, 2018


दिल्ली के संसद रोड पर लोग बैनर पोस्टर लेकर बैठे हैं। एक पोस्टर में लिखा है चुप्पी अब कोई उपाय नहीं, इंसाफ चाहिए। वहीं सिविल सोसायटी समेत तमाम लोग इन घटनाओं के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर इलाके में प्रदर्शन करने उतरे। प्रदर्शन में छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों समेत छोटे बच्चे भी शामिल हुए। इन लोगों की मांग है कि उन्नाव और कठुआ घटना के दोषियों को सख्त सजा दी जाए।

लोगों ने की यूपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग
प्रदर्शन में मौजूद लोगों की मांग है कि उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक को बचाने वाली यूपी की योगी सरकार को बर्खास्त किया जाए। साथ ही जम्मू-कश्मीर के उन दोनों बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार किया जाए, जिन्होंने आरोपियों के बचाव में प्रदर्शन किया था।

परिवार की जिम्मेदारी उठाए सरकार 
जम्मू में बकरवाल समाज के परिवारों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। साथ ही सरकार उन परिवारों की जिम्मेदारी उठाए जाए। इसके अलावा सरकार पीड़ित परिवार को कानूनी सहायता भी उपलब्ध कराए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News