लॉकडाउन में शराब ना मिलने से खुदकुशी कर रहे लोग, अब ऑनलाइन हो सकती है ​​ब्रिकी

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 12:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण शराब नहीं मिलने से लोग इस कदर परेशान है कि वह आत्महत्या का रास्ता अपना रहे हैं। ऐसा ​ही कुछ देखने को मिला केरल में जहां शराब न मिलने के चलते दो लोगों ने आत्महत्या कर ली। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अब केरल सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री करने पर विचार कर रही है। 

PunjabKesari

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा कि केरल में शराब की बिक्री पर रोक के बाद राज्य के कई हिस्सों से खुदकुशी की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में फैसला किया गया है कि डॉक्टरों के सुझाव के मुताबिक लोगों को शराब दी जाएगी। शराब की ऑनलाइन बिक्री पर भी विचार किया जा रहा है। सरकार ने आबकारी विभाग को भी ऐसे लोगों को नशामुक्ति केंद्रों में निशुल्क उपचार देने के लिए कहा है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार त्रिसूर जिले के कोडंगलूर के सुनीश (32) ने कथित तौर पर नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। इसके अलावा नोफल (34) ने भी शराब नहीं मिलने से परेशान होकर शेव लोशन पीकर जान दे दी। परिवार के बयान के अनुसार एक साल पहले विदेश से लौटने के बाद वह नियमित रूप से शराब पीता था। उसने शराब नहीं मिलने पर आफ्टर शेव लोशन पी लिया। राज्य सरकार ने कहा कि जिन लोगों को शराब का सेवन न करने के कारण परेशानी होती है वे जिलों के नशामुक्ति केंद्रों में इलाज करा सकते हैं। राष्ट्रीय लॉकडाउन के दौरान केरल में राज्य द्वारा संचालित बेवरेजेस कॉरपोरेशन की आउटलेट सहित शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News