पेटीएम देना चाहती है वैक्सीन को बुक करने की सुविधा, सरकार से मंजूरी की अपील

6/11/2021 12:24:05 PM

नेशनल डेस्क: भारत में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन के स्लॉट की बुकिंग लगातार जारी है, लेकिन जनसंख्या को देखते हुए बुकिंग के लिए प्लेटफार्म की कमी पड़ रही है। इसी लिए अब पेटीएम और मेक माई ट्रिप अपने प्लेटफार्म पर ये सुविधा देने को आगे आई हैं। आपको बता दें कि सरकार ने पिछले महीने ही नई गाइडलाइन जारी की थी जिनमें कोविन को थर्ड पार्टी के साथ हाथ मिलाने को लेकर निर्देश दिए गए थे। ताकि ऐप्स के जरिए वैक्सीन बुकिंग का काम आसान हो सके। पेटीएम, मेक माई ट्रिप और इंफोसिस समेत करीब 15 कंपनियां ऐसी हैं जो ऑनलाइन वैक्सीन स्लॉट की बुकिंग के लिए अपना प्लेटफार्म देने को तैयार हैं, बस इन्हें आधिकारिक मंजूरी की जरूरत है।

मेक माई ट्रिप ग्रुप के सीईओ राजेश मागो ने कहा है कि हजारों लोग हमारी ऐप का इस्तेमाल करते हैं इसी लिए हम लोगों को अपने प्लेटफार्म के जरिए वैक्सीन की बुकिंग की सुविधा देना चाहते हैं। यूजर को हमारे प्लेटफोर्म पर एक ही जगह पर सभी आवश्यक कागजात मिल सकेंगे।

आपको बता दें कि भारत में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया था जिसके पहले चरण में 60 साल से अधिक उम्र वाले बुजुर्गों को वैक्सीन की खुराक दी गई। इसके बाद 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। इस समय 18 से 44 साल के लोगों को यह सुविधा दी जा रही है। वैक्सीनेशन के दौरान कई बाधाएं (कोविन प्लेटफार्म पर तकनीकी मुश्किलें  वैक्सीन की किल्लत आदि) सामने आई लेकिन बावजूद इसके वैक्सीनेशन का कम लगातार जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

static