ओडिशाः बालासोर ट्रेन हादसे में 233 लोगों की मौत, CM पटनायक बोले- घायल यात्रियों की जान बचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 02:44 AM (IST)

भुवनेश्वरः ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर जिले में शुक्रवार शाम हुई रेल दुर्घटना के पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। पटनायक ने आज बालासोर के निकट आपदा ट्रेन दुर्घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि घायल यात्रियों की जान बचाना अब सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री बालासोर जिले में ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद राहत अभियान का जायजा लेने के लिए विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) नियंत्रण कक्ष पहुंचे। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने स्थिति की समीक्षा की है। मैं आज सुबह घटनास्थल पहुंचकर स्थिति का जायजा लूंगा।'' 
PunjabKesari
राज्य सरकार की ओर से बताया गया है कि दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 22 सदस्यों की एक टीम और कटक जंक्शन से 32 सदस्यों की एक अन्य टीम दुर्घटनास्थल पर भेजी गई है। एनडीआरएफ की तीन टीमें, ओडिशा डीआरएएफ की चार यूनिट और 60 एम्बुलेंस भेजी गईं। राज्य के बालासोर जिले में बहांगा स्टेशन के पास शुक्रवार शाम दो एक्सप्रेस ट्रेनों के आपस में टकराने और पटरी से उतरने से अब तक 233 यात्रियों की मौत हो गई और लगभग 600 से अधिक लोग घायल हो गए। 

बीजू जनता दल (बीजद) सरकार में मंत्री प्रमिला मलिक, राज्य सरकार में विशेष राहत आयुक्त, पुलिस महानिदेशक (अग्निशमन सेवा) एवं अन्य अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक आज दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News