पार्रिकर का ऐलान- जवानों को जल्द मिलेगी AC जैकेट

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 03:18 PM (IST)

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने ऐलान किया है कि जल्द ही देश भर में मौजूद स्पेशल फोर्सेज के जवानों को एसी जैकेट मुहैया कराई जाएगी। पार्रिकर ने पणजी में एक संस्थान के छात्रों को जानकारी देते हुए कहा कि अभी इस तरह की जैकेट का ट्रायल चल रहा है। जल्द ही स्पेशल फोर्स के हर जवान को इस जैकेट की सुविधा मिलेगी। 

इस जैकेट से सहज महसूस करेंगे जवान
उन्होंने कहा कि विशेष बलों के अभियान कठिन परिस्थितियों में चलाए जाते हैं। इस दौरान शरीर का तापमान बढ़ जाता है, जिसके कारण जवान बेहद असहज महसूस करते हैं। ऐसे समय में अगर उनके पास वातानुकूलित जैकेट होंगे तो वे सहज महसूस करेंगे। पार्रिकर ने कहा कि एलसीए तेजस का एकमात्र कमजोर बिंदु यह रहा कि यह एक हल्का विमान है और केवल 3.5 टन भार ले जा सकता है।

उन्होंने विश्व स्तरीय युद्ध उपकरणों के विनिर्माण के लिए भारतीय क्षमताओं को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि यह परियोजना करीब 5 से 6 साल पहले पूरी हो गई थी लेकिन सरकार इसे शामिल नहीं कर रही थी। इसमें कुछ मामूली समस्याएं थीं। मैंने लगातार 18 बैठकें कीं और इसे वायु सेना में शामिल कराया। अब बेड़े में तीन विमान हैं और हर एक या दो महीने में एक और नए लड़ाकू विमान को शामिल किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News