पंचकुला को गुरूग्राम और फरीदाबाद की तर्ज पर किया जाएगा विकसित

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 08:28 PM (IST)

चंडीगढ़, 20 जुलाई- (अर्चना सेठी )हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंचकुला को गुरूग्राम और फरीदाबाद की तर्ज पर विकसित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री आज यहां ‘पंचकुला मैट्रोपोलिटन डिवलेपमैंट अथोरिटी’ की प्रथम बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।


इस अवसर पर बैठक में हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, हरियाणा के मुख्य सचिव  संजीव कौशल, मुख्यमंत्री के प्रमुख प्रधान सचिव  डी.एस ढ़ेसी, प्रधान सचिव वी. उमाशंकर, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  पी.के दास, टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  देवेंद्र सिंह,वित्त एवं योजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  टीवीएसएन प्रसाद, हाऊसिंग फोर ऑल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  अनिल मलिक, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव अरूण कुमार गुप्ता,उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार, ‘पंचकुला मैट्रोपोलिटन डिवलेपमैंट अथोरिटी’ के सीईओ  अजीत बालाजी जोशी समेत कई अन्य वरिष्ठï अधिकारी उपस्थित थे।

 


मुख्यमंत्री, जो ‘पंचकुला मैट्रोपोलिटन डिवलेपमैंट अथोरिटी’ के चेयरमैन भी हैं, ने कहा कि ‘पंचकुला मैट्रोपोलिटन डिवलेपमैंट अथोरिटी’ के गठन से पंचकुला जिला के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि अथोरिटी के गठन के पीछे सरकार का उद्देश्य पंचकूला में रोजगार के अवसर उत्पन्न कर वहां के निवासियों को गुणवत्तापूर्ण जीवन उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंचकुला के सतत, दीर्घकालीन तथा संतुलित विकास के लिए अनेक योजनाएं को अमलीजामा पहनाएगी।
‘पंचकुला मैट्रोपोलिटन डिवलेपमैंट अथोरिटी’ के सीईओ श्री अजीत बालाजी जोशी ने अथोरिटी की पहली बैठक में अथोरिटी की एस्टेबिलेमैंट, रिसोर्स मोबाइलिजेशन के अलावा प्रस्तावित विभिन्न आईटी पहलों के बारे में विस्तार से बताया। पंचकुला में सिटी बस सर्विस आरंभ करने समेत कई अन्य सुविधाएं चालू करने की संभावनाओं का भी खाका रखा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News