तमिलनाडु विधानसभा में पलानीस्वामी ने जीता विश्वासमत, धारा 144 लागू

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2017 - 01:36 AM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा के विशेष सत्र में मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी ने विश्वासमत जीत लिया है।  शक्ति परीक्षण के दौरान पलानीस्वामी के पक्ष में 122 वोट पड़े। 11 सदस्यों ने पलानीस्वामी के विरोध में वोट दिया।  विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल ने  पलानीस्वामी के विश्वास मत जीतने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि प्रस्ताव के पक्ष में 112 विधायकों ने वोट दिया जबकि 11 विधायक प्रस्ताव के विरोध में मत दिया। राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने दो दिन पहले ही पलानीस्वामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलायी थी।

वोटरों के साथ हुआ धोखा: पन्नीरसेल्वम
मीडिया से बातचीत के दौरान पन्नीरसेल्वम कहा कि डीएमके विधायक तीन घंटे तक लोकतंत्र को बचाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन हम जैसे ही बाहर गए विश्वासमत जीत लिया गया। हमें इस पर शक है। विश्वासमत पर बोलते हुए पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वोटरों के साथ हुआ धोखा। अंत में धर्म की ही होगी जीत। 

सुरक्षा कारणों से धारा 144 लागू
उधर, पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने भी वीके शशिकला कैंप के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखने का एलान किया। राज्यपाल से मिलने के बाद एमके स्टालिन द्रमुक विधायकों के साथ मरीना बीच पर गांधी मूर्ति के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठ गये, जहां पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. मरीना बीच पर सुरक्षा कारणों से धारा 144 लागू कर दिया गया है। राज्यपाल ने अपना मुंबई दौरा स्थगित कर दिया है।

जमकर हुआ हंगामा
पलानीस्वामी के विश्वास मत पेश करने के बाद सीक्रेट बैलेट वोटिंग की मांग पर तमिलनाडु विधानसभा के अंदर जमकर हंगामा हुआ। स्पीकर पी. धनपाल की तरफ से सीक्रेट वोटिंग की मांग खारिज करने के बाद डीएमके विधायकों ने स्पीकर के सामने की टेबल तोड़ दी, कागज फाड़ दिए और विधानसभा के प्रेस कक्ष में रखे ऑडियो स्पीकर का कनेक्शन काट दिया और स्पीकर की शर्ट फाड़ दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News