Loc पर चल रहे तनाव के बीच भारत पहुंचा ये पाकिस्तानी कपल!

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2016 - 01:23 PM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के उरी में हुए अातंकी हमले के बाद दिल्ली और लाहौर के बीच चलने वाली बसें लगभग ख़ाली हो गईं हैं। मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे लाहौर से चलकर जब बस दिल्ली पहुंची, ताे उस बस में मात्र एक दंपत्ति सवार था। एक स्थानीय अधिकारी के मुताबिक़ मंगलवार सुबह लाहौर जाने वाली बस भी ख़ाली थी। 

चेकअप करवाने अाए दिल्ली 
पाकिस्तान से इस बस में सफ़र करने वाले पति-पत्नी भी मजबूरी के ही मारे हुए हैं। कुछ वक़्त पहले दिल्ली के अपोलो अस्पताल में मोहम्मद आबिद का लिवर ट्रांसप्लांट हुआ था। मोहम्मद आबिद अपनी पत्नी के साथ अस्पताल में चेकअप करवाने दिल्ली आए थे। लाहौर से इस बस में आए मोहम्मद आबिद और उनकी पत्नी ने बताया कि जब हमने दिल्ली का टिकट ख़रीदा तो बस में हमारे अलावा और कोई था ही नहीं। जब हम पिछली बार आए थे तो पूरी बस भरी हुई थी लेकिन इस बार बस ख़ाली थी। उन्होंने कहा कि हम बेहद सुकून से हिंदुस्तान आए हैं। इस सेवा को जारी रखना चाहिए।

घाटे का सौदा साबित हो रही बस
बता दें कि जब भी भारत में अातंकी हमले होते हैं, ताे इस बस सेवा काे रद्द करने की मांग उठती है। दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के चीफ़ जनरल मैनेजर एके गोयल ने बताया कि किसी समय मुनाफ़ा देने वाली ये बस सेवा पिछले एक साल से घाटे का सौदा साबित हो रही है। दिल्ली लाहौर बस सेवा 1999 में शुरू हुई थी। मोहम्मद आबिद के मुताबिक़ दोनो देशों के लिए ये बस सेवा बहुत ज़रूरी है जो हवाई जहाज़ से भारत आने का ख़र्च नहीं उठा सकते और बस की मदद से लोग आसानी से अा जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News