PM मोदी की "कश्मीर बैठक" से पहले पाक की गीदड़भभकी, भारत को नहीं करने देंगे कोई बदलाव

2021-06-20T11:33:05.397

इस्लामाबादः भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर के 14 नेताओं को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होने का न्योता देने के बाद पाकिस्तान की टेंशन बढ़ गई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में केन्द्रशासित प्रदेश कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने का खाका तैयार किया जाएगा। PM मोदी की इस "कश्मीर बैठक" से पहले  पाकिस्तान ने शनिवार को गीदड़भभकी देते हुए कहा कि वह कश्मीर के विभाजन और उसकी जनसांख्यिकी बदलने के भारत के किसी भी कदम का विरोध करेगा।

PunjabKesari

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत को पांच अगस्त 2019 की कार्रवाई के बाद कश्मीर में कोई और अवैध कदम उठाने से बचना चाहिए। पाकिस्तान का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के 14 नेताओं को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली एक उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है। माना जा रहा है कि इस बैठक में केन्द्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने का खाका तैयार किया जाएगा।

PunjabKesari

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के पांच अगस्त 2019 के कदम का पूरी तरह से विरोध किया है और इस मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सहित सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के ऐसे किसी भी कदम का विरोध करने का प्रण लेता है जो क्षेत्र की जनसांख्यिकी को बदलने के लिए जम्मू कश्मीर को विभाजित करने वाले हो। कुरैशी ने कहा कि उन्होंने सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष और संयुक्त राष्ट्र महासचिव को भारत के संभावित कदम से अवगत करा दिया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News