कंगाली से जूझ रहे पाक को बालाकोट हमले के बाद हुआ आठ अरब का नुकसान

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 03:56 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान को फरवरी महीने में बालाकोट हवाई हमले के बाद अपने वायु क्षेत्र को बंद करने से आठ अरब रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। शुक्रवार को एक मीडिया रपट में यह बात सामने आयी है। दरअसल फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था। 

PunjabKesari

इसके बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपने वायु क्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था। पाकिस्तान ने इस सप्ताह मंगलवार को असैन्य उड़ानों के लिये अपने वायु क्षेत्र को पुन: खोलने की घोषणा की। पाकिस्तान के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने  नागर विमानन प्राधिकरण के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वायुक्षेत्र बंद करने के कारण प्राधिकरण को 8.5 अरब रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। 

PunjabKesari
डॉन अखबार ने मंत्री के हवाले से कहा कि यह हमारे विमानन उद्योग के लिये बड़ा नुकसान है। लेकिन वायु क्षेत्र बंद करने से पाकिस्तान की अपेक्षा भारत को अधिक नुकसान हुआ है। भारत को लगभग दोगुना नुकसान हुआ है। लेकिन अब दोनों पक्षों की ओर से सहृदयता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुकूल बनाने के लिये विमानन नीति 2019 के तहत उन्हें आधुनिक उपकरणों एवं स्कैनरों से लैस किया जाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News