कश्मीर मुद्दा उठाना बंद करे पाकिस्तान, उसे भारत हर मंच पर देगा जवाब :  MEA

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 04:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत ने द्विपक्षीय संबंधों के बारे में एकतरफा कदम उठाये जाने को लेकर एक बार फिर पाकिस्तान को जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा उठाना बंद करे, उसे भारत हर मंच पर जवाब देने के ​लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि समझौता एक्सप्रेस को बंद किये जाने पर कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है और हमें इसका अफसोस है। 
PunjabKesari

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि ऐसा लगता है कि जम्मू-कश्मीर पर भारत की पहल से पाकिस्तान बेचैन है। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दा भारतीय संविधान के तहत आता है। प्रधानमंत्री मोदी भी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के फैसले पर बयान दे चुके हैं। हमने कश्मीर के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए कदम उठाए हैं। 

PunjabKesari
विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को लगता है कि अगर जम्मू कश्मीर में विकास होगा तो वह लोगों को गुमराह नहीं कर पाएगा। बता दें कि पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए वीरवार को वाघा सीमा पर ट्रेन रोक दी थी जिसके कारण यात्री वहां फंसे रहे थे। भारतीय रेलवे ने वाघा से भारत की सीमा में अटारी तक ट्रेन के साथ चलने के लिए चालक दल के एक सदस्य और गार्ड के साथ एक इंजन भेजा था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News