जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान अलग-थलग पड़ा, दुनिया भारत के साथ : अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 10:21 PM (IST)

जम्मूः केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे को वैश्विक मंच पर ले जाने के पाकिस्तान के प्रयास विफल रहे क्योंकि दुनिया भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में “हाउडी मोदी” कार्यक्रम भारत में निवेश एवं कारोबारी अवसरों की नई संभावनाएं खोलेगा। भारत ने कॉर्पोरेट टैक्स और जीएसटी दरों पर कई कदम उठाए हैं।

ठाकुर ने यहां भाजपा द्वारा आयोजित पहली सार्वजनिक रैली से इतर संवाददाताओं से कहा, “कोई भी पाकिस्तान की नहीं सुन रहा जो पिछले महीने की शुरुआत में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द किए जाने के बाद से बार-बार कश्मीर मुद्दा उठा रहा है। विश्व दृढ़ता से भारत और मोदी के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और उसका नेतृत्व निराश है क्योंकि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द किए जाने ने भारत के लिए नये विकल्प खोल दिए हैं। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ठाकुर ने कहा कि मोदी दुनिया भर में लोकप्रिय हैं और ह्यूस्टन कार्यक्रम में 50,000 भारतीय-अमेरिकियों के शामिल होने से यह साबित होता है।

कश्मीर में स्थिति पर ठाकुर ने कहा, “मैं एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि कांग्रेस के शासन के दौरान हमारे सुरक्षा बलों को निशाना बना कर की जाने वाली पत्थरबाजी की घटना अब नहीं हो रही है।” कश्मीर में आने वाले दिनों में स्थिति सुधरेगी, इस बात का भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा, “हमने सीमा और आंतरिक इलाकों पर नजरें बनाई हुई हैं और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए उचित कदम उठाए गए हैं। कश्मीर में शांति भंग करने की साजिश करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।”

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने याद किया कि कैसे 2011 में उन्होंने लाल चौक में तिरंगा फहराने की कोशिश की थी और कैसे सरकार ने उन्हें राज्य में घुसने नहीं दिया था। ठाकुर ने कहा, “आज मुझे लग रहा है कि मेरा सपना सच हो गया है। यह कदम (अनुच्छेद 370 के प्रावधान निरस्त करने का) 130 करोड़ लोगों के लिए उठाया गया है जिनका तिरंगे में भरोसा है और जिसे तीन परिवारों की तीन पीढ़ियों ने हर बार चुनौती दी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News