सुषमा की झिड़की के बाद बौखलाया पाकिस्तान, UN में उठाया कश्मीर मुद्दा

punjabkesari.in Sunday, Sep 30, 2018 - 09:03 AM (IST)

संयुक्त राष्ट्र: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें अधिवेशन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को जमकर फटकार लगई। उन्होंने कहा कि आतंकवाद विश्व के हर देश तक पहुंच गया है। सुषमा के पाकिस्तान पर ओसामा बिन लादेन और हाफिज सईद जैसे आतंकवादियों को आश्रय देने को लेकर किए गए तीखे हमले के बाद बौखलाए पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाया। कश्मीर मामले पर कुरैशी ने कहा कि यह अनसुलझा विवाद भारत-पाकिस्तान के बीच स्थायी शांति के रास्ते में सबसे बड़ी रुकावट है। सुषमा की झिड़की के बाद कुरैशी ने कहा कि भारत ने तीसरी बार पाकिस्तान से बातचीत का अवसर गंवा दिया।
PunjabKesari
सुषमा द्वारा नजरअंदाज किए जाने पर कुरैशी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के लिए महासभा से इतर मुलाकात करने का एक अच्छा मौका था, लेकिन फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने इसे भी गंवा दिया। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ हर मुद्दे पर बातचीत करने को तैयार था लेकिन नई दिल्ली ने शांति पर राजनीति को प्राथमिकता देते हुए वार्ता रद्द कर दी। बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने न्यूयॉर्क में होने वाली महासभा के इतर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की वार्ता का प्रस्ताव रखा था लेकिन पाकिस्तान ने इसे रद्द कर दिया था।
PunjabKesari
सुषमा की फटकार
सुषमा ने यूएन में कहा कि आतंकियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान आतंकवाद पर अपने किए को हमेशा से नकारता आया है। हम अपने पड़ोसी देश के आतंकवाद से पीड़ित हैं। पाकिस्तान मारने वालों की पैरवी करता है। सुषमा ने वार्ता प्रक्रिया को बाधित करने के पाकिस्तान के आरोप को पूरी तरह से झूठ बताते हुए शनिवार को विश्व के नेताओं से सवाल किया कि ‘हत्यारों को महिमामंडित’ करने वाले देश के साथ ‘आतंकी रक्तपात’ के बीच कैसे वार्ता की जा सकती है।
PunjabKesari
इमरान के भारत-पाक वार्ता के प्रस्ताव के चंद घंटों बाद हमारे 3 जवान मारे गए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारतीय सैनिकों का अपहरण कर उनकी बर्बरतापूर्वक हत्या कर कायरता वाले काम कर रहा है। हमने जब भी पाकिस्तान से बातचीत करने की कोशिश की उसने आतंकी हमले करवाए। सुषमा स्वराज ने कहा कि 9/11 का मास्टर माइंड ओसामा-बिन लाडेन मारा गया लेकिन 26/11 का मास्टर माइंड हाफिज सईद अभी तक जिंदा है और वह खुला घूम रहा है। हाफिज सईद को पाकिस्तान संरक्षण दे रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News