नवाज शरीफ ने पाक PM पर कसा तंज-भारत में इमरान को कहा जाता है ''कठपुतली''

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 11:54 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः लंदन में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री  व विपक्षी पार्टी PML-N के प्रमुख नवाज शरीफ ने इमरान खान पर एक बार फिर तंज कसते हुए कहा है कि क्रिकेटर से राजनीति में आए इमरान को भारत में "कठपुतली" नेता कहा जाता है, क्योंकि उन्हें 2018 में शक्तिशाली सेना द्वारा सत्ता में लाया गया था। शरीफ अभी लंदन में हृदय रोग का इलाज करा रहे हैं। उन्होंने बृस्पतिवार को लाहौर में आयोजित पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की एक बैठक को वीडियो लिंक के माध्यम से संबोधित किया।

 

शरीफ ने कहा, ‘‘ भारत में प्रधानमंत्री इमरान खान को 'कठपुतली' कहा जाता है और अमेरिका में यह कहा जाता है कि उनके (इमरान) पास मेयर से भी कम अधिकार हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि दुनिया जानती है कि उन्हें कैसे सत्ता में लाया गया है। इमरान आम लोगों के वोटों से नहीं बल्कि सैन्य प्रतिष्ठान की मदद से सत्ता में आए हैं।'' पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के दो मामलों में दोषी ठहराए गए 71 वर्षीय शरीफ नवंबर 2019 से लंदन में रह रहे हैं। उस समय लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें इलाज के लिए चार सप्ताह की खातिर विदेश जाने की अनुमति दी थी।

 

पार्टी की बैठक में, शरीफ ने 2018 के आम चुनाव में धांधली के जरिए "पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की कठपुतली सरकार थोपने" के लिए थलसेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद पर भी कटाक्ष किया। शरीफ ने कहा, "यह व्यक्ति (इमरान खान) कहा करता था कि वह आईएमएफ (अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष) में जाने के बदले आत्महत्या कर लेगा। अब हम इंतजार कर रहे हैं कि वह कब आत्महत्या करेंगे।" इमरान ने तत्कालीन पाकिस्तानी सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय संस्थानों से ऋण लेने पर तीखी आलोचना की थी और शरीफ मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान की उसी टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News