पाकिस्तान ने परखी नौसेना की युद्धक तैयारी, दागी मिसाइल

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 01:18 PM (IST)

कराचीः चीनी एयरफोर्स के साथ संयुक्त अभ्यास के एक दिन बाद पाकिस्तान नेवी ने अपनी युद्धक तैयारी परखी। चीन के साथ चल रहे संयुक्त अभ्यास के बीच पाकिस्तान ने कहा है कि उसने शनिवार को उत्तरी अरब सागर में एक सी किंग हैलीकॉप्टर से जहाज भेदी मिसाइल दागने का सफल परीक्षण किया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जहाज भेदी मिसाइल ने अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक भेद दिया।

नौसेना के प्रवक्ता के मुताबिक, नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद जकाउल्ला इस मिसाइल परीक्षण के गवाह बने और उन्होंने कहा कि सफल परीक्षण पाकिस्तानी नौसेना की युद्धक तैयारी और पेशेवर क्षमता का एक प्रमाण है। नौसेना प्रमुख ने समुद्र में तैनात नौसेना की इकाइयों का भी दौरा किया और नौसेना के बेड़े से जुड़े अभ्यास देखे। जकाउल्ला ने कहा, 'मुझे पाकिस्तानी नौसेना के बेड़े की युद्धक तैयारी देखकर गर्व है।

उन्होंने कहा कि नौसेना किसी भी कीमत पर समुद्री सीमाओं और पाकिस्तान के हितों की रक्षा करेगी।' चीनी और पाकिस्तानी वायुसेना के पायलटों ने उसी विमान में बैठकर मिसाइल का परीक्षण किया, जिसमें एक दिन पहले ही दोनों ने संयुक्त अभ्यास किया था। इस पर चीन की मीडिया में कहा गया था कि यह दो सेनाओं के बीच गहरे पारस्परिक विश्वास का प्रतीक है। 'शाहीन 6' नामक संयुक्त अभ्यास के दौरान, वायुसेना के जवानों ने रणनीति तैयार करने और उन्हें क्रियान्वित करने में सहयोग किया। साथ ही एक दूसरे से सामरिक सिद्वांतों और रणनीति की सीख ली। 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News